मध्यप्रदेश : जहरीली शराब पीने से 11 की मौत, 7 की हालत नाजुक

Share

मृतकों के परिजन ने सड़क पर शव रखकर लगाया जाम, भारी पुलिस बल तैनात

MP Crime News
The Display

मुरैना। (Morena) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले से बड़ा मामला सामने आया है। यहां जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो गई। 7 अन्य गंभीर रूप से बीमार है। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, हालत नाजुक बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक शराब के शिकार हुए सभी लोग एक पार्टी में गए थे। जिसके बाद वो बीमार पड़ने लगे। एक तरफ सरकार माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का दावा कर रही है। दूसरी तरफ जहरीली शराब से मौत होने राजधानी तक हड़कंप मच गया है।

शराब पीने से हताहत हुए लोग सुमावली विधानसभा के रहने वाले थे। मृतकों में दो गांवों के लोग शामिल है। पहावली गांव के 3 और मानपुर गांव के 7 लोग शामिल है। 7 लोग गंभीर रूप से बीमार है, दो की हालत नाजुक है, उन्हें ग्वालियर रैफर किया गया है। इतनी बड़ी घटना सामने आने के बाद आनन-फानन में सुमावली थाना टीआई को निलंबित कर दिया गया है।

मरने के बाद पहुंची एंबुलेंस

Morena
शव सड़क पर रखकर प्रदर्शन करते परिजन

इतनी बड़ी संख्या में मौत होने की वजह से इलाके में हाहाकार मच गया है। नाराज परिजनों का गुस्सा पुलिस और प्रशासन पर फूट रहा है। परिजनों ने सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन शुरु कर दिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस शवों को अस्पताल ले जाने के लिए पहुंची थी। लेकिन परिजनों ने इनकार कर दिया। पीड़ित पक्ष का कहना है कि ये लोग जब बीमार हो रहे थे, तो एंबुलेंस तक नहीं भेजी गई थी। मरने के बाद पुलिस एंबुलेंस लेकर आई है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: डिलीवरी कराते वक्त नर्सें आपस में भिड़ी, वीडियो बनाने का प्रसूता ने लगाया आरोप

भारी हंगामे के मद्देनजर पुलिस बल तैनात किया गया है। सुमावली से कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह ने पुलिस और प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए है। उनका कहना है कि इलाके में जहरीली शराब का खुलेआम विक्रय हो रहा है, पुलिस के संरक्षण में जुआं सट्टा चलता है। कुशवाह ने मृतकों के परिजन को 25-25 लाख रुपए मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की है। वें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी मुलाकात करेंगे।

इसी बीच चंबल आईजी मनोज कुमार शर्मा का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि शराब पीने से मौत होने की बात कही जा सकती है, लेकिन वो शराब जहरीली थी, इस बात की फिलहाल पुष्टि नहीं हुई है। तमाम जांच रिपोर्ट्स आने के बाद ही मौत का कारण पता चल सकेगा। उन्होंने कहा कि पीड़िता की निशानदेही पर 4 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

कमलनाथ का तीखा वार

‘गाढ़ दूँगा, टाँग दूँगा, लटका दूँगा, सब दिखावटी व गुमराह करने वाली बाते ? भाजपा सरकार में माफ़ियाओ के हौसले बुलंद, सारी कार्यवाही दिखावटी, बड़े माफिया अभी भी निर्भीक होकर अपने कार्यों को अंजाम दे रहे है। जिन माफ़ियाओ को हमने नेस्तनाबूद किया था वो भाजपा सरकार आते ही फिर मैदान में।’

‘शराब माफ़ियाओ का क़हर जारी, उज्जैन में 16 जान लेने के बाद अब मूरैना में शराब माफ़ियाओ ने 10 के क़रीब लोगों की जाने ली। शिवराज जी, शराब माफ़िया आख़िर कब तक यूँ ही लोगों की जान लेते रहेंगे ? सरकार बीमार लोगों का समुचित इलाज करवाये और पीड़ित परिवारों की हरसंभव मदद करे।’

यह भी पढ़ें:   MP Police Gossip: "तालाब" में न जाकर भी डूबे "सागर"

यह भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से कहा- कृषि कानून होल्ड क्यों नहीं कर देते

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!