बिहार चुनाव के साथ होंगे मध्यप्रदेश की 27 सीटों पर उपचुनाव

Share

देश में कुल 64 विधानसभा और 1 लोकसभा सीट पर होना है उपचुनाव

By Election MP
चुनाव आयोग भवन, फाइल फोटो

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश की 27 सीटों पर उपचुनाव और बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने बड़ा ऐलान किया है। चुनाव आयोग ने घोषणा की है कि मध्यप्रदेश समेत देशभर में उपचुनाव, बिहार चुनाव के साथ होंगे। मध्यप्रदेश की 27 विधानसभा सीटों समेत देश की कुल 64 सीटों पर उपचुनाव होने है। 1 लोकसभा सीट पर भी चुनाव होना है। चुनाव आयोग ने साफ किया है कि 29 नवंबर तक सभी चुनाव संपन्न करा लिए जाएंगे।

जल्द होगा तारीखों का ऐलान

चुनाव आयोग ने 29 नवंबर तक चुनाव संपन्न कराने की बात कहीं है। साथ ही ये भी कहा है कि सही समय आने पर चुनाव की तारीखों का भी ऐलान कर दिया जाएगा। अब कयास लगाए जा रहे है कि सितंबर के आखिरी हफ्ते, या अक्टूबर के पहले हफ्ते में तारीखों का ऐलान हो सकता है। तारीखों के ऐलान के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी।

पूरी दम लगा रहे दल

मध्यप्रदेश में होने उपचुनाव तय करेंगे कि सरकार बचेगी या जाएगी। कमलनाथ लौटेंगे या नहीं। कांग्रेस और भाजपा दोनों के ही लिए यह चुनाव करों या मरों का चुनाव है। लिहाजा दोनों दल पूरी ताकत झोंक रहे है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार दौरे कर रहे है। कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का भी ग्वालियर दौरा होने वाला है।

यह भी पढ़ेंः मोदी ने क्यों कहा रूल और रोल में अंतर समझिए

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   हरियाणा में मुस्लिम बाप-बेटे की पिटाई, जबरन दाढ़ी भी कटवाई
Don`t copy text!