नक्सलियों की कायराना हरकत, 2 युवकों को उतारा मौत के घाट, एसपी को बताया जिम्मेदार

Share

मुखबिरी के शक में 7 लोगों की बेरहमी से पिटाई

Dantewada
फाइल फोटो

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा (Dantewada) में दो युवकों की हत्या कर दी। नक्सलियों ने कायराना हरकत को अंजाम दिया। मुखबिरी के शक में दो युवकों की मार-मारकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस कार्रवाई से बौखलाएं नक्सली अब ग्रामीणों को निशाना बना रहे है। नक्सलियों ने कुल 7 ग्रामीणों को बंधक बनाकर पीटा, 5 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि जिले के हिरोली और डोकापार गांव के मध्य जंगल में नक्सलियों ने दो युवकों अशोक कुंजाम और बंदरा कुंजाम की हत्या कर दी है। दोनों की उम्र 20 वर्ष के आसपास बताई गई है।

शादी पक्की करने गए थे

पल्लव ने बताया कि जिले के किरंदुल क्षेत्र के निवासी अशोक और उसके परिवार के पांच सदस्य अपने मित्र के साथ शादी पक्की करने पड़ोसी बीजापुर के दौड़ी कुमनार गांव गए थे। उन्होंने बताया कि आशोक और सभी लोग किरंदुल से जंगल के रास्ते से लगभग 30 किलोमीटर पैदल चलकर बुधवार की रात दौड़ी कुमनार गांव पहुंचे थे।

लौटते समय बनाया बंधक

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गांव में शादी पक्की करने के बाद जब वह बृहस्पतिवार को वापस लौट रहे थे तब हिरोली और डोकापारा गांव के मध्य जंगल में उनका सामना नक्सलियों से हो गया। इस दौरान नक्सलियों ने उन्हें पुलिस का मुखबिर समझा और उनकी पिटाई शुरू कर दी। पल्लव ने बताया कि इस घटना में दो युवकों की मौत हो गई तथा अन्य घायल हो गए।

यह भी पढ़ें:   Anti Naxal Operation : चार नक्सली गिरफ्तार, एक महिला नक्सली ने किया सरेंडर

मुखबिरी का आरोप

पुलिस अधिकारी ने बताया कि ग्रमीणों ने दोनों युवकों के शवों को किरंदुल पहुंचाया और इसकी सूचना पुलिस को दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल से नक्सलियों का एक पर्चा भी बरामद किया है। जिसमें माओवादियों के गंगालूर एरिया कमेटी ने आरोप लगाया है कि दोनों युवक पुलिस के मुखबिर थे।

एसपी जिम्मेदार

माओवादियों ने पर्चे में कहा है कि इस घटना के लिए दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक जिम्मेदार हैं। माओवादियों के इस आरोप को लेकर पल्लव ने कहा कि दोनों मृतकों का पुलिस से कोई संबंध नहीं था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा हमलावर नक्सलियों की खोज में पुलिस दल रवाना कर दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः भाई ने लिया बहन का बदला, सौतन का बलात्कार किया

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!