Congress Political News: अब जी—20 के पीछे पड़ी कांग्रेस

Share

Congress Political News: किसी ने नहीं किया ऐसा ड्रामा, लालकृष्ण आडवाणी ने कहा था शानदार इवेंट मैनेजर हैं मोदी: जयराम रमेश

Congress Political News
पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए जयराम रमेश।

दिल्ली। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीटर पर विवादित तरीके से बयान दिया है। यह बयान भारत को मिली जी—20 अध्यक्षता को लेकर दिया गया। दरअसल, एक दिन पहले ही केंद्र सरकार ने इस अध्यक्षता को लेकर देशभर के समाचार पत्रों में एक—एक पेज का विज्ञापन भी जारी किया था। जिसके बाद पूर्व सांसद जयराम रमेश (Congress Political News) ने कहा कि किसी दूसरे देश ने ऐसा ड्रामा नहीं किया। वहीं उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि लाल कृष्ण आडवाणी ने 2014 में कहा था कि मोदी शानदार इवेंट मैनेजर हैं। यह बोलने के बाद सोशल मीडिया में भाजपा ने दे दनादन बयानों के तीर छोड़ना शुरू कर दिए।

हाई वोल्टेज ड्रामा किया जा रहा है

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में जयराम रमेश (Cngress Leader Iairam Ramesh) बहुत ज्यादा सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। यह यात्रा इन दिनों आगर मालवा में प्रवेश कर चुकी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि G-20 की अध्यक्षता रोटेशनल है और भारत को इसकी अध्यक्षता मिलना तय था। उन्होंने कहा कि भारत से पहले अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, दक्षिण कोरिया, फ्रांस, मैक्सिको, रूस, ऑस्ट्रेलिया, तुर्की, चीन, जर्मनी, अर्जेंटीना, जापान, सऊदी अरब, इटली और इंडोनेशिया G-20 की अध्यक्षता कर चुके हैं। जयराम रमेश ने कहा कि भारत को सिर्फ एक साल के G-20 की अध्यक्षता मिलने पर जिस तरह का हाई वोल्टेज ड्रामा किया जा रहा है, वैसा अभी तक किसी और देश ने नहीं किया। कांग्रेस नेता ने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि मुझे लालकृष्ण आडवाणी की 5 जुलाई 2014 को कही वो बात याद आ रही है जब उन्होंने मोदी को एक शानदार इवेंट मैनेजर कहा था।

अध्यक्षता मिलने के बाद बने लोगो पर भी कांग्रेस को आपत्ति

केंद्र सरकार की ओर से G-20 शिखर सम्मेलन के लिए लोगो भी जारी किया गया है। इसमें एक कमल का फूल दिखाई दे रहा है। बीजेपी का चुनाव चिन्ह कमल का फूल होने पर कांग्रेस ने लोगो पर आपत्ति जताई थी। जयराम रमेश (Congress Political News) ने लोगो को लेकर कहा था कि 70 साल पहले नेहरू ने कांग्रेस के झंडे को भारत का ध्वज बनाने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। अब बीजेपी का चुनाव चिन्ह जी-20 की अध्यक्षता का आधिकारिक लोगो बन गया है। हमें पता है कि पीएम मोदी और बीजेपी बेशर्मी से खुद को बढ़ावा देने के लिए कोई मौका नहीं गवाएंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री ने मन की बात कार्यक्रम में कहा था कि अब एक साल तक हमारे देश के अलग-अलग हिस्सों में G-20 देशों से जुड़े लोग आएंगे। प्रधानमंत्री ने कहा था कि ये भविष्य के पर्यटक हो सकते हैं। पीएम ने देश के युवाओं से जी20 सम्मेलन से जुड़ने की अपील की थी।
यह भी पढ़ें:   ‘मंदसौर में किसानों की छाती पर गोली मारकर भी उपवास पर बैठे थे सीएम शिवराज’
Don`t copy text!