भालू के हमले से दो ग्रामीणों की मौत

Share

लकड़ी लेने जंगल गए थे ग्रामीण

Balrampur Newsबलरामपुर। (Balrampur) जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र के अंतर्गत आरा पहाड़पारा गांव के जंगल में जलावन की लकड़ी एकत्र करने के दौरान ग्रामीणों पर भालू ने हमला कर दिया। इस हमले में पहाड़पारा गांव निवासी कमला प्रसाद (55) और ककना गांव निवासी मोहरलाल (35) की मौत हो गई है।

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार दोपहर बाद करीब दो बजे पहाड़पारा और ककना गांव निवासी ग्रामीण जलाउ लकड़ी एकत्र करने आरा पहाड़पारा गांव के जंगल में गए थे। जब ग्रामीण जंगल में थे तब एक जंगली भालू ने उनपर हमला कर दिया। हमले के बाद अन्य ग्रामीण वहां से भाग गए लेकिन भालू ने कमला प्रसाद और मोहरलाल को मार डाला।

उन्होंने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी घटनास्थल पहुंचे तथा शवों को वहां से बाहर निकाला।
अधिकारियों ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। मृतकों के परिजनों को 25-25 हजार रुपए तात्कालिक सहायता राशि प्रदान किया गया है। शेष राशि औपचारिकता पूर्ण होने के बाद दी जाएगी। उन्होंने बताया कि घटना के बाद से वन विभाग ने ककना-आरा पहुंच मार्ग को बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः सिधिया ने दिया था 50 करोड़ रुपए और मंत्री का लालच

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   सुरक्षा बलों ने झीरम घाटी हमले में शामिल 2 इनामी नक्सलियों को मार गिराया
Don`t copy text!