हाथियों का हमला, पिता को छोड़कर भाग गया युवक, दो की मौत

Share

छत्तीसगढ़ के 7 जिलों में बढ़ा हाथियों का आतंक

elephant Attack
फाइल फोटो

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर (Jashpur) में हाथियों ने दो लोगों को कुचल दिया। अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई। जशपुर के डीएफओ श्रीकृष्णा जाधव ने बताया कि 60 वर्षीय आदिवासी महिला इग्नेशिया तिग्गा को हाथियों ने टपकारा वन क्षेत्र में कुचल दिया। वहीं 62 वर्षीय विटनाथ राम को कुनकुरी के जंगल में हाथियों ने कुचला।

जानकारी के मुताबिक इग्नेशिया टिग्गा मशरूम एकत्रित करने जंगल गई थी। देलबहार गांव के पास हाथियों ने उस पर हमला कर दिया। गंभीर अवस्था में ग्रामीण उसे अस्पताल ले गए। जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। ऐसी ही घटना विटनाथ के साथ घटी। विटनाथ अपने बेटे के साथ जंगल गया था। इसी दौरान उसका हाथियों से आमना-सामना हो गया।

पिता को छोड़कर भाग गया बेटा

विटनाथ का बेटा किसी तरह जान बचाकर भागने में कामयाब हो गया। लेकिन उम्र ज्यादा होने की वजह से विटनाथ भाग नहीं सका। हाथियों ने उसे उठाकर पटक दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। दोनों ही मृतकों के परिजन को अधिकारियों ने 25-25 हजार रुपए की प्राथमिक सहायता राशि दे दी है। ग्रामीणों को हाथियों से सावधान रहने की हिदायत दी गई है। बॉर्डर से लगे राज्य ओडिशा और झारखंड से हाथियों ने छत्तीसगढ़ की सीमा में प्रवेश कर लिया है। कई गांवों में हाथियों ने फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है।

7 जिलों में आतंक

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में हाथियों के हमले से मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। सरगुजा, सूरजपुर, कोरबा, रायगढ़, जशपुर, बलरामपुर और कोरिया जिले के सघन जंगलों में ऐसी घटनाएं सामने आ रही है। इन इलाकों में हाथियों के हमले से कई ग्रामीण मारे जा चुके है। हाथी घरों और फसलों को भी नुकसान पहुंचाते है। वहीं दूसरी तरफ ग्रामीण भी हाथियों को भगाने के लिए बिजली के तार बिछा देते है। जिसके कारण बीते चार महीनों में 9 हाथियों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें:   भाजपा प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ मामला दर्ज

यह भी पढ़ेंः मास्क न पहनने पर घिरे मंत्री नरोत्तम मिश्रा, मांगी माफी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

Don`t copy text!