Shameful : पिकनिक के बहाने छात्राओं को घर ले जाकर की अश्लील हरकत, 7 शिक्षक गिरफ्तार

Share

पिकनिक के बहाने घुमाने ले गए थे शिक्षक, घर ले जाकर की अश्लील हरकत

आरोपी शिक्षक

बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से शर्मसार (Shameful) कर देने वाली घटना सामने आई है। गुरु-शिष्य के रिश्तें को कलंकित कर देने वाली वारदात को बलौदाबाजार (Balodabazar) में अंजाम दिया गया। जिले के एक स्कूल में पदस्थ 7 शिक्षक,  छात्राओं के साथ अश्लील हरकते करते थे, उनके साथ ज्यादति की कोशिश की जाती थी। मामले की जानकारी जब गांव वालों को लगी तो उन्होंने दरिंदगी करने वाले शिक्षकों को स्कूल में ही बंदी बना लिया। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और सभी को गिरफ्तार कर लिया गया। कसडोल थाना क्षेत्र के मरदा गांव में स्थित सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पदस्थ शिक्षक देवेंद्र खोन्टी (38), रामेश्वर प्रसाद साहू रामेश्वर प्रसाद साहू (44), रूपनारायण साहू (36), महेश कुमार वर्मा (37), दिनेश कुमार साहू (38), चंदन दास बघेल (39) और लालराम बरवंश को गिरफ्तार किया गया है। कसडोल थाना प्रभारी दीनबंधु उइके ने मामले की जानकारी दी।

अधिकारी ने कहा कि जनवरी 2018 में स्कूली बच्चों को पिकनिक पर ले जाया गया था। जहां से छात्राओं को शिक्षक अपने घर ले गए, वहां उनके साथ छेड़छाड़ की गई। रामेश्वर प्रसाद नाम के शिक्षक ने भी एक अन्य छात्रा के साथ अश्लील हरकतें की। पांच अन्य पांच अन्य आरोपियों ने भी कथित रूप से लड़कियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी की।

पीड़ित छात्राओं का कहना है कि शिक्षक लगातार उनसे अश्लील हरकतें करते थे। जब भी वे इसका विरोध करती थी तो फेल करने की धमकी दी जाती थी। लेकिन तंग आकर छात्राओं ने अपने परिजन को आपबीती सुना दी। जिसके बाद गांव वाले स्कूल पहुंच गए और शिक्षकों को बंदी बना लिया। प्रिंसिपल की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें:   Anti Naxal Operation : चार नक्सली गिरफ्तार, एक महिला नक्सली ने किया सरेंडर

आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गईं है।

Don`t copy text!