Chhattisgarh Shot ITBP Batalion: को उड़ा रहे जवान को गोली मारकर किया ढ़ेर

Share

नारायणपुर के कैंप में हुई घटना, 6 जवानों की मौत, दो गंभीर रूप से जख्मी

Narayanpur Masscare
सांकेतिक चित्र

रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) राज्य के कोरबा जिले से सटे नारायणपुर (Narayanpur) में मंगलवार सुबह बड़ी घटना हो गई। यहां इंडो—तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) का कैंप हैं। इस कैंप में एके—47 (AK-47) चलाकर गोलियां बरसा दी गई। इस घटना में 6 जवानों की मौत हो गई है। वहीं दो जवानों को नाजुक हालत में रायपुर अस्पताल में पहुंचाया गया है।

जानकारी के अनुसार घटना नारायणपुर (#Narayanpur) जिले के धौराई थाना क्षेत्र में हुई है। यह इलाका नक्सल प्रभावित (Naxal Tertiary) है और यहां संचार की व्यवस्था ठीक नहीं हैं। घटना की पुष्टि रायपुर (Raipur) में नक्सल एआईजी देवनाथ (AIG Naxal Deonath) ने की है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ (#Chhattisgarh) राज्य के नारायणपुर जिले में आईटीबीपी का बड़ा कैंप हैं। यहां एसपी मोहित गर्ग (SP Mohit Garg) पहुंच गए हैं। वह वास्तविक कारणों का पता लगा रहे हैं। इसके अलावा आईटीबीपी कमांडेंट (ITBP Commandant) मामले की पड़ताल कर रहे हैं। प्राथमिक जांच में यह सामने आया है कि एक जवान ने ही अपने साथियों पर एके—47 चलाई थी। हमले की ठोस वजह अभी सामने नहीं आई है। मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गया है। घटनास्थल पर (Narayanpur Masscare) चारों तरफ खून फैला हुआ था। मरने वालों की पहचान की जा रही है।

यह भी पढ़ें: सीबीआई बच्ची को बरामद नहीं कर पा रही है तो वह देश के हार्डकोर क्रिमिनल को कैसे पकड़ सकेगी जानिए बच्ची का सच

शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जख्मी दो जवानों को इलाज के लिए हेलीकॉप्टर की मदद से रायपुर (Raipur) भेजा गया है। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में आईटीबीपी का सबसे बड़ा कैंप हैं। यह कैंप नक्सली मूवमेंट के लिए तैनात किया गया है। इसके अलावा यहां से बॉर्डर भी नजदीक पड़ता है। एआईजी का कहना है कि इससे पहले भी बटालियन में शूटआउट हुए हैं। सभी के अलग—अलग कारण सामने आए हैं। इसकी वास्तविक वजह आईटीबीपी हासिल करेगी। पुलिस मौत के मामले में अभी जांच कर रही है। रिपोर्ट आईटीबीपी से भी साझा की जाएगी। इधर, छत्तीसगढ़ पुलिस मुख्यालय ने केन्द्रीय गृह मंत्रालय को घटना की शार्ट रिपोर्ट भेज दी है।

यह भी पढ़ें:   पत्रकार के साथ मारपीट, कांग्रेस नेताओं पर आरोप
Don`t copy text!