फसल खराब होने से दुखी किसान ने फांसी लगाकर दी जान

Share

मृतक के परिजन से मिलने पहुंचे गृह मंत्री

Durg Farmer Suicide
सांकेतिक चित्र

दुर्ग। छत्तीसगढ़ दुर्ग (Durg) जिले में फसल खराब होने से परेशान एक किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Farmer Suicide) कर ली है। पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जिले के उतई थाना क्षेत्र के अंतर्गत मातारोडीह गांव में दुर्गेश कुमार निषाद (35) ने अपने खेत के पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि निषाद ने अन्य ग्रामीण से चार एकड़ जमीन को लीज पर ली थी। निषाद ने खेत में धान की फसल लगायी थी लेकिन वह किसी बीमारी के कारण पूरी तरह खराब हो गई।

खेत से वापस नहीं लौटा

उन्होंने बताया कि निषाद शनिवार को अपने खेत की तरफ गया और वापस नहीं लौटा। दूसरे दिन जब ग्रामीणों ने उसे फांसी पर लटके देखा तब उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने निषाद की पेंट के जेब से एक सुसाइड नोट बरामद किया है। जिसमें उसने फसल खराब होने के कारण आत्महत्या करने की जानकारी दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

घर पहुंचे गृह मंत्री

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू सोमवार को निषाद के घर पहुंचे तथा उन्होंने उनके परिजनों को चार लाख रूपए की सहायता राशि प्रदान की है। साहू ने ट्वीट कर बताया कि आज ग्राम मातारोडीह (मचांदूर) जिला दुर्ग में युवा किसान दुर्गेश निषाद के शोक संतप्त परिवारजनों से मुलाकात कर उन्हें शासन की ओर से चार लाख रूपए की सहायता राशि प्रदान की। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि जिले के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि खेतों में फैली इस नई बीमारी के बारे में शीघ्र पता लगाएं और शासन स्तर पर इस समस्या का हल निकालें।

यह भी पढ़ें:   ट्रक ने मारी बस को टक्कर, 7 की मौत, 20 से ज्यादा घायल

यह भी पढ़ेंः दलित नवविवाहिता को घर से उठाकर ले गए दबंग, जंगल में 7 ने किया सामूहिक दुष्कर्म

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!