Anti Naxal Operation : पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में जवानों ने मार गिराए 4 नक्सली

Share

Anti Naxal Operation : बड़ी मात्रा में हथियार बरामद, डर कर भागे कई नक्सली

Anti Naxal Operation
सुंदरराज पी, पुलिस महानिरीक्षक, बस्तर

सुकमा। (Sukma) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले सुकमा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुई है। सुरक्षा बलों के जवानों ने चार नक्सलियों को मार गिराया है। घटना छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के जगरगुंडा (Jagargunda) थाना क्षेत्र के अन्तर्गत फुलमपुर गांव के पास की है। जहां जंगल में सुरक्षा बलों पर नक्सलियों ने अचानक हमला कर दिया और जवाबी फायरिंग में 4 नक्सली मारे गए। छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान (Anti Naxal Operation) जारी है। सुरक्षा बल नक्सलियों की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है।

जंगल में नक्सली के होने की सूचना मिली थी

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी (Sunderaj P) ने बताया कि जगरगुंडा थाना क्षेत्र में नक्सलियों के गतिविधि की सूचना मिली थी। जिसके बाद डीआरजी और सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के संयुक्त दल को गश्त के लिए भेजा गया था। महानिरीक्षक सुंदर राज ने बताया कि बटालियन जब फुलमपुर गांव के जंगल से गुजर रही थी तभी अचानक नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलीबारी की।

डर कर भागे नक्सली

पुलिस महानिरीक्षक सुंदर राज ने बताया कि कुछ देर चली मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से भाग निकले। बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटना स्थल की तलाशी ली तो 4 नक्सलियों का शव, एक 303 राइफल, देशी बंदूक और विस्फोट सामग्री बरामद की। पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि सुकमा क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। वहीं राजनांदगांव में जवानों ने आईईडी बम बरामद किया है। नक्सलियों ने आईईडी बम लगाया था। घात लगाकर जवानों को नुकसान पहुंचाना चाहते थे। लेकिन जवानों की सतर्कता ने नक्सलियों की योजना पर पानी फेर दिया।

यह भी पढ़ें:   Bhima Mandavi : बीजेपी विधायक और चार सुरक्षा गार्डों की हत्या का आरोपी नक्सली गिरफ्तार

यह भी पढ़ें- मनचलों की वजह से गई मेधावी छात्रा की जान, अमेरिका में कर रही थी पढ़ाई

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!