Bengaluru Violence : फेसबुक पोस्ट से भड़की हिंसा, पुलिस फायरिंग में 3 की मौत

Share

हिंसा में 60 से ज्यादा पुलिसकर्मी भी घायल,  मुख्य आरोपी समेत 110 लोग गिरफ्तार

Bengaluru Violence
उपद्रवियों ने पुलिस वाहन में लगाई आग

बेंगलुरु। (Bengaluru) देश की आईटी राजधानी कहे जाने वाले शहर बेंगलुरु (Bengaluru Violence) में मंगलवार रात एक आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट (Facebook Post) को लेकर हिंसा हो गई। हिंसा इतनी बढ़ी की उपद्रवियों ने एक पुलिस थाने को फूंक दिया। हालात को काबू करने के लिए पुलिस को भी फायरिंग करनी पड़ी। जिसमें 3 उपद्रवियों की मौत हो गई। इस बवाल में 60 पुलिसकर्मी के घायल होने की खबर हैं।हिंसा शहर के डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस थाना के अंतर्गत हुई। हिंसा मे पुलिस स्टेशन के साथ कई गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया। फिलहाल इस क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पूरे बेंगलूरू में धारा 144 लगा दी गई है।

हिंसा की वजह कांग्रेस का नेता

Bengaluru Violence
हिंसा की तस्वीरें

पुलिस कमिश्नर कमलकांत (Police Commissioner Kamalkant) ने कहा कि कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति (Congress MLA Shrinivas Murti) के भतीजे नवीन ने एक समुदाय विशेष को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट की थी। जिसकी वजह से एक समुदाय के लोग भड़क गए। हिंसा के मुख्य आरोपी नवीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्‍मई ने कहा कि हिंसाग्रस्त इलाकों में अतिरिक्त बल तैनात है।

हैक किया गया एकाउंट

कांग्रेस विधायक के भतीजे ने अपनी सफाई देते हुए कहा, मेरी आईडी हैक हो गई थी। मैने किसी भी धर्म को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है। साथ ही विधायक मूर्ति ने भी अपने भतीजे के बचाव में बयान जारी किया है। हालांकि इस संबंध में कोई शिकायत को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है। इलाके में ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जा रही हैं। वहीं सोशल मीडिया पर पेट्रोलिंग बड़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें:   डेढ़ करोड़ की ब्राउन शुगर के साथ पकड़ाया लोकायुक्त का कर्मचारी

यह भी पढ़ेंः  मनचलों की वजह से गई मेधावी छात्रा की जान, अमेरिका में कर रही थी पढ़ाई

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!