छत्तीसगढ़ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 9 नक्सली गिरफ्तार

Share

दंतेवाड़ा में पुलिस को छापामार कार्रवाई में मिली सफलता

Naxal Arrest Dantewada
सांकेतिक फोटो

दंतेवाड़ा। (Dantewada) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा (Dantewada Naxal Attack) में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने नौ नक्सलियों को गिरफ्तार (Naxal Arrest) किया गया है। रविवार को पुलिस अधिकारियों ने ये जानकारी दी। दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव (SP Abhishek Pallav) ने कहा कि गोपनीय सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और जिला पुलिस के संयुक्त दल ने शनिवार शाम को मैलवाड़ा और मोखपाल जिले के बीच स्थित जंगल से नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

अधिकारी ने कहा कि गश्ती दल को देख कर नक्सलियों ने भागने का प्रयास किया लेकिन कुछ दूर तक पीछा करने के बाद उन्हें पकड़ लिया गया। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोग माओवादियों की अग्रिम इकाई दण्डकारण्य आदिवासी किसान मजदुर संगठन और जन मिलिशिया समूहों के सक्रिय सदस्य हैं।

अधिकारी ने कहा कि इन नक्सलियों को माओवादियों का प्रचार करने लिए उनके पोस्टर और बैनर लगाने का काम दिया जाता था। इसके अलावा वे कुआकोंडा क्षेत्र में सुरक्षाबलों की आवाजाही की सूचना अपने वरिष्ठ काडर को देते थे।अधिकारी ने कहा कि नक्सलियों पर छत्तीसगढ़ विशेष जन सुरक्षा अधिनियम 2005 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाएगी युवा कांग्रेस

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Video : बारिश में सड़ गया 250 क्विंटल गेहूं, जेसीबी से ठिकाने लगाया
Don`t copy text!