Bijapur Naxal Attack News: शहीदों की संख्या पांच से 22 हुई, कई अभी भी लापता

Share

Bijapur Naxal Attack News: माडवी हिडमा के गुट ने दिया वारदात को अंजाम, झीरम घाटी के बाद यह दूसरी घटना

Bijapur Naxal Attack
सांकेतिक चित्र

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य के बीजापुर (Bijapur Naxal Attack News) जिले में हुई नक्सली घटना में शहीद जवानों की संख्या पांच से बढ़कर अब 22 हो गई है। इस घटना को माओवादी संगठन के नेता माडवी हिडमा (Madvi Hidma Attack Case) के गुट ने अंजाम दिया है। यह घटना झीरम घाटी से जुड़ती नजर आ रही है। इस हमले में अभी भी 22 जवान लापता है। इस घटना के बाद केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने सीआरपीएफ डीजी संजय चदर को तलब कर लिया गया है।

सीएम ने कहा मनोबल बना हुआ है

शहीद जवानों की संख्या बताते हुए इंडिया टीवी (India Tv News) ने खुलासा किया है कि संख्या 22 है। जबकि समाचार की दूसरी एजेंसियां शहीद जवानों की संख्या 24 बता रही है। अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फोन पर इस घटना को लेकर चर्चा भी की है। शाह ने केंद्र की तरफ से भरपूर सहयोग करने का भरोसा दिलाया है। खबर है कि अभी बीजापुर में नक्सलियों की टोली मौजूद है। जिनकी घेराबंदी के लिए अभियान चल रहा है। जी—मीडिया हाउस के अनुसार हमले में 24 जवान शहीद हुए है। जबकि 31 जवान जख्मी है। यह पांच टुकड़ियों में थे। जब नक्सलियों ने हमला किया उस वक्त 2058 जवान थे। उसमें से 700 जवानों को हिडमा की टोली ने घेर लिया था। नक्सलियों की संख्यास उस वक्त 350 से अधिक थी ऐसा दावा जी मीडिया (Zee Media) ने किया है।

यह भी पढ़ें:   भालुओं के हमले से युवक की मौत, खेत जा रहे थे दो युवक

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन के लिए पुलिस ने नेता जी को घर से निकलने ही नहीं दिया, नजरबंद नेता ने जब कैमरे में बोला तो यह हाल हुआ

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!