मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार की खुली पोल, उद्घाटन से पहले ही बह गया करोड़ों का पुल

Share

पहली बारिश में ताश के पत्तों की तरह बिखर गया ‘विकास’, देखें वीडियो

Benganga River Bridge
नदी में बह गया पुल

सिवनी। मध्यप्रदेश के सिवनी (Seoni) जिले में वैनगंगा नदी (Benganga River) पर करोड़ों रुपए की लागत से बना पुल उद्घाटन से पहले ही बह गया (Bridge Collapse)। पहली बारिश में ही ‘विकास’ ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। एक महीने पहले ही पुल बनकर तैयार हुआ था। औपचारिक उद्घाटन से पहले ही ग्रामीणों ने पुल का इस्तेमाल शुरु हो गया था। लेकिन इससे पहले कि जनप्रतिनिधि पुल का फीता काट पाते, भ्रष्टाचार की कलई खुल गई। ये पुलिस सिवनी जिले की केवलारी विधानसभा के सुनवारा गांव में बनाया गया था।

3 करोड़ 7 लाख में बना था पुल

पुल का निर्माण कार्य 1 सितंबर 2018 से शुरु हुआ था। निर्माण पूरा होने की अवधि 30 अगस्त तय की गई थी। लेकिन एक महीने पहले ही ब्रिज बनकर तैयार हो गया था। लिहाजा ग्रामीणों ने इस्तेमाल शुरु कर दिया था। पुल को बनाने की लागत 3 करोड़ 7 लाख रुपए थी। पुल के पास लगा बोर्ड बताता है कि इसका निर्माण मेसर्स एसजी कंस्ट्रक्शन भोपाल ने किया था। पुल की गारंटी पांच साल की थी। लेकिन उद्घाटन से पहले ही उसने जलसमाधि ले ली।

कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

29 अगस्त को पूरे प्रदेश में जोरदार बारिश हुई। इसी दौरान 29 और 30 अगस्त की दरमियानी रात वैनगंगा का पानी पुल को अपने साथ बहा ले गया। ये पुल केवलारी विधानसभा में बना था। जहां से भाजपा के राकेश पाल विधायक है। ये वहीं राकेश पाल है कि जिनका एक कथित ऑडियो वायरल हुआ था। जिसमें ये कहते सुनाई दिए थे कि वे घास छीलने के लिए विधायक नहीं बने है। देखना होगा कि विधायक जी दोषियों के खिलाफ कितनी कड़ी कार्रवाई कराते है। वहीं कलेक्टर राहुल हरिदास ने जांच के आदेश दिए है।

यह भी पढ़ें:   Delivery Scam : यदि आपने ऑनलाइन बुकिंग करके मोबाइल बुलाया है तो सच जान लीजिए

कांग्रेस ने साधा निशाना, देखें वीडियो

यह भी पढ़ेंः महिला से चलती बस में बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!