महिला से चलती बस में बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

Share

यमुना एक्सप्रेस वे पर स्लीपर कोच बस में हुई वारदात

Rape in Bus
सांकेतिक फोटो

मथुरा। (Mathura) उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में शनिवार तड़के यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Express Way) पर लखनऊ से दिल्ली (Lucknow to Delhi) जा रही निजी स्लीपर कोच बस (Sleeper Coach Bus) में हेल्पर ने दिल्ली की महिला यात्री के साथ दुष्कर्म (Rape in Bus) किया। पुलिस ने महिला की सूचना पर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

लखनऊ से दिल्ली जा रही थी बस

मथुरा के देहात पुलिस अधीक्षक श्रीश चन्द्र ने न्यूज एजेंसी को बताया, “शुक्रवार की रात नयी दिल्ली निवासी एक महिला निजी स्लीपर कोच बस (एआर 01 एल 1052) में लखनऊ से दिल्ली जा रही थी। बस लखनऊ से रात तकरीबन 12 बजे चली थी। बस में महिला सहित 45 सवारियां यात्रा कर रही थीं। आरोप है कि रात के अंतिम पहर में हेल्पर रवि कुमार निवासी उर्रा बाजार मोतीपुर (जिला बहराइच) महिला की सीट पर पहुंचा और उसके साथ क​​थित रूप से दुष्कर्म किया।

टोल प्लाजा पर आरोपी गिरफ्तार

महिला ने उसकी इस हरकत का विरोध किया और उसे पीटना शुरु कर दिया। जिस पर अन्य सवारियों ने पूछा तो उसने कारण बताया। उसने 112 पर फोन कर पुलिस को भी घटना की जानकारी दे दी। पुलिस ने रास्ते में आगे पड़ने वाले मांट टोल प्लाजा पर बस को रुकवा कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, आरोपी ने ऐसी किसी घटना के होने से इंकार किया है। उसका कहना है कि वह तो बस यात्रियों को सीट पर बैठाने और उनका सामान चढ़ाने आदि कार्य करता है।

यह भी पढ़ें:   युवक ने पत्नी और 3 बच्चों को मौत के घाट उतारा फिर कर ली आत्महत्या

जांच रिपोर्ट से होगी दुष्कर्म की पुष्टि

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़ित महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी हेल्पर को जेल भेज दिया गया है। महिला का चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया है तथा फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर बस की सीट आदि के कुछ नमूने भी एकत्रित किए हैं। उन्होंने बताया, “आगे की कार्रवाई महिला के आरोप से संबंधित चिकित्सकीय परीक्षण एवं फोरेंसिक नमूनों की रिपोर्ट आने बाद की जाएगी। चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने रविवार शाम अथवा सोमवार को सभी रिपोर्ट मिल जाने की बात कही है। तभी आरोपी पर दुष्कर्म अथवा दुष्कर्म के प्रयास की पुष्टि हो पाएगी।”

सहेली से मिलने लखनऊ गई थी

इस बीच, मांट थाना प्रभारी भीम सिंह जावला ने बताया कि जिस बस में पीड़ित महिला यात्रा कर रही थी उसे जांच के लिए थाने पर रोक कर उक्त महिला सहित अन्य सभी यात्रियों को पुलिस की सुरक्षा में दिल्ली पहुंचा दिया गया। महिला का पति राजमिस्त्री का काम करता है। महिला लखनऊ में रहने वाली अपनी किसी सहेली से मिलने के लिए 26 अगस्त की रात दिल्ली से लखनऊ गई थी और 28 की रात उससे मिलकर वापस लौट रही थी।

यह भी पढ़ेंः मध्यप्रदेश में आफत की बारिश, 6 बच्चों की मौत

Don`t copy text!