11 महीने की बच्ची को प्लास्टर चढ़ाने के लिए डॉक्टर्स ने लगाई ऐसी तरकीब कि भूल गई दर्द

Share

बेड से गिरने की वजह से दोनों पैरों में लगी चोट, लोकनायक अस्पताल में भर्ती है जिक्रा

अस्पताल में भर्ती जिक्रा के साथ उसकी गुड़िया

नई दिल्ली। ये तस्वीर दिल्ली के लोकनायक अस्पताल के एक वार्ड की है। जहां ये 11 महीने की बच्ची एडमिट है। बच्ची के साथ-साथ उनकी गुड़िया (Doll) को भी प्लास्टर चढ़ाया गया है। यह तस्वीर सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल हो रही है। इसे देखकर आप भी सोच में पड़ गए होंगे कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि खिलौने को भी प्लास्टर चढ़ाया गया।

11 महीने की जिक्रा मलिक (Zikra Malik) खेलते-खेलते बेड से गिर गई। जिसके चलते उसके दोनों पैरों में गंभीर चोट आई। माता-पिता उसे लेकर हॉस्पिटल पहुंचे। डॉक्टर्स ने बताया कि पैरों में प्लास्टर चढ़ाना पड़ेगा। लेकिन जिक्रा (Zikra) इसके लिए तैयार नहीं हुई। काफी मनाने के बाद भी रोती रही और डॉक्टर्स प्लास्टर चढ़ाने में कामयाब नहीं हो सके।

काफी सोचने के बाद जिक्रा के माता-पिता ने तरकीब लगाई। उन्होंने बताया कि जिक्रा अपनी गुड़िया (Doll) से बहुत प्यार करती है। वो दिनभर उसी के साथ खेलती है। यदि उसे भी प्लास्टर चढ़ा दिया जाए तो शायद जिक्रा भी राजी हो जाएगी। माता-पिता की तरकीब पर डॉक्टर भी राजी हो गए और फिर वहीं हुआ जो तस्वीर में नजर आ रहा है।

जिक्रा को प्लास्टर चढ़ाने से पहले उसकी गुड़िया को प्लास्टर चढ़ाया गया। उसे देखकर जिक्रा भी प्लास्टर लगवाने के लिए राजी हो गई। गुड़िया की तरह उसने भी प्लास्टर चढ़वा लिया। अब उसका इलाज जारी है, वो जल्द ही ठीक होकर घर लौट जाएगी।

यह भी पढ़ें:   खुलासा: आठ साल का मासूम अपने पिता की गोली का हुआ शिकार 

अब अस्पताल के ऑर्थोपेडिक ब्लॉक के 16 नंबर बेड पर बच्ची और गुड़िया पैरों में पलास्टर के साथ नजर आ जाएंगी। तस्वीर वायरल होने के बाद जिक्र पूरे अस्पताल में मशहूर हो गई है।

जिक्रा का इलाज करने वाले डॉक्टर

डॉक्टर बताते हैं कि उसे अस्पताल में ज्यादातर लोग गुड़िया वाली बच्ची के नाम से जानती हैं. डॉक्टर्स के अनुसार वह अगले हफ्ते तक ठीक हो जाएगी।

Don`t copy text!