Naxal Attack : पैसा नहीं दिया तो नक्सलियों ने गला रेतकर कर दी सरपंच की हत्या

Share

20 हथियारबंद नक्सलियों ने घर में घुसकर दिया वारदात को अंजाम

सांकेतिक फोटो

दंतेवाड़ा । छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने सरपंच की गला रेतकर हत्या (Naxal Attack) कर दी है। दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यहां बताया कि जिले के कुआकोंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत छोटे गुडरा गांव के सरपंच लखमा राम मंडावी की नक्सलियों ने गला रेतकर हत्या कर दी है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात लगभग 20 हथियाबंद नक्सली मंडावी के घर पहुंचे और उन्होंने धारदार हथियार से उनकी हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि लखमा राम मंडावी छोटे गुड़रा से मनोनीत सरपंच थे। इससे पहले उनकी पत्नी भी छोटे गुड़रा गांव की सरपंच रह चुकी हैं। उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने मंडावी की हत्या क्यों की है, इस संबंध में जानकारी नहीं मिली है। पुलिस ने घटनास्थल से कोई पर्चा भी बरामद नहीं किया है।

अधिकारियों ने बताया कि अभी तक मिली जानकारी के अनुसार माओवादियों ने मंडावी को मिलने के लिए बुलाया था और उन्होंने मंडावी से पैसों की मांग की थी। आशंका है कि सरपंच ने पैसे देने से इंकार किया जिसके कारण नक्सलियों ने उसकी हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें:   बेगुनाही साबित करने जेल में बिताए 12 साल
Don`t copy text!