MP Ladli Laxmi Scheme: फिर लाड़ली लक्ष्मी योजना की सरकार को आई याद

Share

MP Ladli Laxmi Scheme: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बोले एमपी में बेटियों को वरदान बनाने का किया गया काम

MP Ladli Laxmi Scheme
विदिशा में आयोजित लाड़ली लक्ष्मी योजना कार्यक्रम में पहुंचे सांसद विष्णु दत्त शर्मा— तस्वीर भाजपा मुख्यालय की तरफ से जारी।

भोपाल। मध्यप्रदेश में अगले साल चुनाव होना है। इसमें लगभग पंद्रह महीने बचे हैं। उससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सक्रिय हो गए हैं। उन्होंने एक बार फिर लाड़ली लक्ष्मी योजना (MP Ladli Laxmi Scheme) की शुरुआत कर दी है। इस योजना के प्रचार के लिए रविवार को प्रदेश के सारे मीडिया हाउस को दो—दो पेज के विज्ञापन भी बांटे गए। इतना ही नहीं लॉचिंग का कार्यक्रम मुख्यमंत्री ने अपने निवास पर रखा। जिसमें पहले चरण के सैंकड़ों लाभार्थियों के परिजनों को बुलाया गया था। इधर, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा (Vishnu Dutt Sharma) ने दावा किया है कि सरकार ने बेटियों को प्रदेश में वरदान बना दिया है।

सामाजिक परिवर्तन का अभियान है योजना

विदिशा में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे विष्णुदत्त शर्मा ने कहा समाज में कभी बेटियों को अभिशाप माना जाता था। अब बेटियों को वरदान बनाने का काम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया है। प्रदेश में 42 लाख से अधिक बेटियां लाड़ली लक्ष्मी योजना से लाभान्वित हुईं हैं। लाड़ली लक्ष्मी सिर्फ योजना नहीं बल्कि सामाजिक परिवर्तन का अभियान है। लाड़ली लक्ष्मी बेटियां मध्यप्रदेश को आगे ले जाने का काम करेंगी। प्रदेश से शुरू हुआ बेटी बचाओ अभियान पूरे देश में बालिका सशक्तिकरण की पहचान बन चुका है। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ अभियान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे बढ़ाते हुए इसे बेटियों की शिक्षा से जोड़ा। आज बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान देश की आधी आबादी की ताकत बना है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में लाड़ली लक्ष्मी योजना ने कन्या शिशु के प्रति समाज के नजरिये में परिवर्तनकारी बदलाव लाने का काम किया है।

यह भी पढ़िए: दुनिया के ताकतवर बोलने वाले देश के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेनी महिलाओं के साथ हो रही इन घटनाओं पर चुप है, जबकि मानवीय सभ्यता के लिए यह खतरनाक संकेत हैं

यह भी पढ़ें:   MP Political News: मेलों को लेकर कांग्रेस नेताओं ने कोसा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Ladli Laxmi Scheme
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!