एक पलंग, दो मरीज, अस्पताल के कारनामें उजागर

Share

Aligarh Hospital News: चौदह घंटे तक नहीं दी लाश, एडीएम से परिजनों ने की शिकायत

Aligarh Hospital News
File Image

अलीगढ़। देश में कोरोना संक्रमण के फैलते मामलों ने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के ढ़ांचे को उजागर कर दिया है। कई शहरों से लापरवाही के अलग—अलग मामले सामने आ रहे हैं। पिछले दिनों मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मुस्लिम महिला का शव हिंदू परिवार को दे दिया गया था। उसने महिला की अंत्येष्टि भी कर दी थी। अब ताजा मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh Hospital News) जिले से सामने आया है। यहां एक अस्पताल के एक पलंग में भर्ती व्यक्ति की मौत हुई है। उसकी लाश 14 घंटे तक नहीं दी। दरअसल, अस्पताल ने इलाज में चूक कर दी थी। जिस पलंग में वह मरा उस पलंग के पुराने मरीज को समझकर अस्पताल उसका इलाज कर रहा था।

एडीएम ने दिए जांच के आदेश

जानकारी के अनुसार यह घटना अलीगढ़ के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल की है। यहां 69 वर्षीय बृजेश शर्मा (Brijesh Sharma) नाम के व्यक्ति की मौत हुई थी। उसके परिजनों ने आरोप लगाते हुए एडीएम रंजीत सिंह (ADM Ranjeet Singh) को आवेदन दिया है। उसको 29 अप्रैल में अस्पताल के वार्ड में भर्ती कराया गया था। जहां वह भर्ती था वहां हरिओम शर्मा (Hariom Sharma) नाम का मरीज इलाज कराकर घर चला गया था। उसके कई टेस्ट हुए थे और दवा भी दी जा रही थी। बृजेश शर्मा को हरिओम शर्मा समझकर दवा और इलाज किया जाने लगा। अगले दिन उसकी मौत हो गई। अस्पताल ने उसके मौत की खबर भी नहीं दी। परेशान परिजन हंगामा करते रहे। इसलिए अस्पताल में हरिओम शर्मा की तलाश की जाती रही। जब अस्पताल को बताया गया कि उसका नाम बृजेश था तब प्रबंधन की नींद खुली।

यह भी पढ़ें:   Varanasi Shot Murder: बाइक सवार बदमाशों ने हिस्ट्रशीटर को गोली मारी, दो की मौत, एक घायल

यह भी पढ़ें: नेहरु को कोसते—कोसते सांस उखड़ आती थी, आज उन्हीं की विरासत से बच रही है नाक

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!