वरिष्ठ पत्रकार केजी सुरेश बनाए गए माखनलाल विश्वविद्यालय के कुलपति

Share

IIMC के डीजी रह चुके है केजी सुरेश

KG Suresh
प्रो. केजी सुरेश, फाइल फोटो

भोपाल। वरिष्ठ पत्रकार प्रोफेसर केजी सुरेश (KG Suresh), माखनलाल पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल (MCU Bhopal) के कुलपति (Vice Chancellor) बनाए गए है। सोमवार शाम उनके नाम के ऐलान का आदेश जारी कर दिया गया। कुलपति प्रो. केजी सुरेश का कार्यकाल 4 वर्ष का रहेगा। वरिष्ठ पत्रकार दीपक तिवारी के इस्तीफे के बाद से यूनिवर्सिटी में कुलपति का पद खाली था। सोमवार को विश्वविद्यालय की महापरिषद के अध्यक्ष, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रो. केजी सुरेश की नियुक्ति की। वर्तमान में प्रो. केजी सुरेश, स्कूल ऑफ मॉस मीडिया, यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एवं एनर्जी स्टडीज देहरादून में डीन के पद पर पदस्थ है। केजी सुरेश इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कंम्यूनिकेशन (आईआईएमसी) के डायरेक्टर जनरल (डीजी) भी रह चुके है।

पत्रकारिता का बड़ा अनुभव

KG Suresh
प्रो. केजी सुरेश, फाइल फोटो

प्रो. बीके कुठियाला की विदाई के बाद से ही कुलपति की कुर्सी वरिष्ठ पत्रकार को सौंपे जाने की मांग उठती रही है, ताकि कुलपति के अनुभव का लाभ विद्यार्थियों को मिल सके। लिहाजा पहले वरिष्ठ पत्रकार जगदीश उपासने, फिर दीपक तिवारी और अब केजी सुरेश को कुलपति बनाया गया है। केजी सुरेश पत्रकारिता जगत का बड़ा नाम हैं। वें डीडी न्यूज के सलाहकार संपादक, एसियानेट न्यूज नेटवर्क के सलाहकार संपादक, प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) के चीफ पॉलिटिकल संवाददाता रह चुके है। 51 वर्षीय केजी सुरेश मूलत: केरल के रहने वाले हैं। जानकारों का कहना है कि केजी सुरेश आरएसएस से जुड़े रहे है। उनकी आरएसएस के विचार विभाग में सक्रीय भूमिका रही है।

यह भी पढ़ेंः 13 साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म के बाद दरिंदों ने डुबो-डुबोकर मार डाला

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cyber Fraud: ओटीपी पूछकर खाते से रकम निकाली

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!