MP News : छत पर फहराया पाकिस्तान का झंडा, वीडियो वायरल

Share

दुश्मन देश का झंड़ा लहराने वाले के खिलाफ इस धारा के तहत हुआ मामला दर्ज

pakistan flag
पाकिस्तान का राष्ट्रीय ध्वज, फाइल फोटो

देवास। मध्यप्रदेश के देवास (Dewas) जिले में एक शख्स ने दुश्मन देश (Pakistan) का झंडा लहरा (Flag) दिया। उसने अपने घर की छत पर पाकिस्तान का झंडा (Pakistan’s Flag) लगाया था। आरोपी की करतूत सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। लोगों ने वीडियो बनाकर शेयर कर दिया। जिसके बाद पुलिस एक्शन मोड में आ गई। पुलिस ने आरोपी फारुख खान को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ धारा 153 के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने सोमवार को बताया कि मध्य प्रदेश के देवास जिले में एक शख्स ने अपने घर पर पाकिस्तान का राष्ट्रीय ध्वज फहराया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। आरोपी फारुख खान शिप्रा गांव का रहने वाला है। वीडियो में उसके घर की छत पर पाकिस्तान का झंड़ा लहराता दिख रहा है।

पुलिस अधीक्षक किरण शर्मा ने मीडिया को बताया कि शिप्रा गांव निवासी फारुख खान को रविवार शाम को आईपीसी की धारा 153A (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा के आधार पर समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने, और सद्भाव के रखरखाव के लिए पूर्वाग्रहपूर्ण कार्य करने) के तहत गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने कहा कि झंडा भी खान के निवास से जब्त किया गया है।

झंड़ा आया कहा से ?

राजस्व निरीक्षक लाखन सिंह ने कहा कि कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, उन्हें तहसीलदार ने मामले की जांच करने का निर्देश दिया। अधिकारी के अनुसार, जब उन्होंने घर के मालिक फारुख खान से संपर्क किया, तो उन्होंने कहा कि उनके 12 साल के बेटे ने गलती से पाकिस्तान का झंड़ा फहरा दिया था।

यह भी पढ़ें:   Burhanpur Crime : ऐसा भयावह हादसा जिसे देखकर आप भी सहम जाएंगे

खान ने यह भी कहा कि जब उन्हें इसके बारे में पता चला, तो उन्होंने झंडे को छत से हटा दिया। लेकिन, वह यह जवाब नहीं दे सके कि उन्हें झंडा कहां से मिला। राजस्व निरीक्षक ने बाद में इस बारे में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

यह भी पढ़ेंः पहली बारिश में ही ढह गया भ्रष्टाचार का पुल, उद्घाटन भी नहीं हुआ था, देखें वीडियो

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!