13 साल के लड़के को सहन नहीं हुई मोबाइल से दूरी, कर लिया सुसाइड

Share

Thane Suicide Case : दिनभर मोबाइल से चिपका रहता था

Thane Suicide Case
सांकेतिक फोटो

मुंबई। Thane Suicide Case लॉकडाउन (Lockdown) में घर बैठे बच्चे, मोबाइल के आदी होते जा रहे है। स्कूल बंद हैं, बाहर खेलने जा नहीं सकते। ऐसे में बच्चों को मोबाइल की लत लग गई है। वहीं ऑनलाइन पढ़ाई का भी बहाना, मोबाइल से करीबी को बढ़ा रहा है। नासमझी में मोबाइल में घुसने की वजह से बच्चों की नन्ही आंखों पर बुरा असर पड़ रहा है। लिहाजा जाहिर है कि अभिभावक चिंतिंत है। वो बच्चों को मोबाइल से दूर रखने की तमाम कोशिशें कर रहे है। लेकिन ऐसी ही एक कोशिश ने एक दंपत्ति से उनका बेटा छीन लिया।

यह है मामला

मामला थाने जिले (Thane) से सामने आया है। जहां एक 13 साल के लड़के ने आत्महत्या (Suicide) कर ली। सुसाइड की वजह जानकर आप हैरान हो जाएंगे। लड़का दिनभर मोबाइल ही देखता रहता था। लिहाजा उसे मोबाइल से दूर रखने के लिए माता-पिता ने कुछ देर के लिए मोबाइल छिपा दिया था। लेकिन मोबाइल से ये दूरी उसे इतनी नागवार गुजरी कि उसने आत्मघाती (Thane Suicide Case)कदम उठा लिया।

यह भी पढ़ेंः पति से विवाद हुआ तो दो बच्चों के साथ कुएं में कूद गई महिला

पुलिस ने बताया कि घटना मंगलवार की है। लड़के के माता-पिता ने उसका मोबाइल फोन छीन लिया था। नवघर पुलिस स्टेशन के निरीक्षक प्रकाश बिराजदार (Prakash Birajdar) ने कहा। “एक स्थानीय स्कूल में पढ़ने वाला यह लड़का घर पर रहने के दौरान अपने मोबाइल फोन पर लगातार खेलता रहता था। उसके माता-पिता ने उसे हर समय मोबाइल से चिपके रहने के लिए फटकार भी लगाई थी।नवघर पुलिस स्टेशन के निरीक्षक प्रकाश बिराजदार ने कहा।

यह भी पढ़ें:   शादी का वादा कर पुलिस अधिकारी ने किया यौन शोषण

“हाल ही में उन्होंने अपना मोबाइल फोन छीन लिया था और लड़का तब से परेशान था। 26 मई को, उसने घर पर छत के पंखे से लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली,”

अपील

क्या आप द क्राइम इंफो से जुड़ना चाहते हैं! अब द क्राइम इंफो एप्प की शक्ल में आपके साथ रहेगा। यह संदेश पढ़ने तक एक मैसेज आपके पास आएगा। आप उसको अलाउ करें, फिर आपके और हमारे बीच की दूरियां कम होगी। यह एप्प आपके मोबाइल पर दिखाई देने लगेगा। बस क्लिक कीजिए और अपने आस—पास चल रही खबरों को तुरंत जानिए। www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है।

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

Don`t copy text!