पति से विवाद हुआ तो बच्चों को लेकर कुएं में कूद गई महिला

Share

Suicide : पुलिस ने कुएं से निकाले दो बच्चों और महिला के शव

Suicide
सांकेतिक तस्वीर

ललितपुर। उत्तर प्रदेश के ललितपुर (Lalitpur) से दुखद मामला सामने आया है। यहां घरेलू विवाद में एक महिला ने अपने दो बच्चों के साथ आत्महत्या (Suicide) कर ली। जिले के सोजना थाना इलाके के गुढ़ा गांव में रहने वाली महिला का पति से विवाद हुआ था। जिसके बाद वो घर से निकली और आत्मघाती कदम (Suicide) उठा लिया। महिला के पिता ने दामाद पर हत्या का आरोप लगाया है। पिता का कहना है कि शादी के बाद दहेज में 1 लाख रुपए न मिलने की वजह से उसकी बेटी और दो बच्चों की हत्या की गई है। हालांकि पुलिस को प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का ही लग रहा है। इस सिलसिले में पुलिस ने महिला के पति के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ेंः 17 साल की लड़की से तीन दरिंदों ने किया बलात्कार, वीडियो भी बनाया

सोजना थाना प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) राजकुमार वर्मा ने शनिवार को बताया, “पति से झगड़कर गुरुवार की रात घर से गायब हुई महिला रामकुंअर (27) और उसके बेटे गजेंद्र (7) व बेटी वर्षा (5) के शव शुक्रवार को गांव से कुछ दूरी पर स्थित कुएं के पानी में तैरते हुए मिले। प्रथमदृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि गृह कलह से परेशान होकर महिला ने पहले दोनों बच्चों को कुएं में फेंका, फिर खुद कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली होगी।”

उन्होंने बताया, “ग्रामीणों की सूचना पर महिला और उसके दोनों बच्चों के शवों का पोस्टमॉर्टम करवाया गया है। अभी पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट नहीं मिली, जिससे मौत के असली कारणों का पता नहीं चला है।”

यह भी पढ़ें:   TCI Exclusive : डकैत से प्रोफेसर बने बाबूलाल तिवारी के राजदार की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

यह भी पढ़ेंः बच्चों के साथ भागी महिला, पति पटरी पर लेट गया

पिता ने दामाद पर लगाए आरोप

एसएचओ वर्मा ने बताया, “इस संबंध में महिला के पिता परसादी अहिरवार ने अपने दामाद महेश अहिरवार के खिलाफ शादी के बाद एक लाख रुपये अतिरिक्त दहेज न मिलने पर बेटी रामकुंअर और उसके बच्चों की हत्या कर शव कुएं में फेंकने का मुकदमा दर्ज करवाया है, जिसकी जांच की जा रही है। अभी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।”

एसएचओ ने बताया, “पुलिस अधीक्षक (एसपी) एम.एम. बेग और अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अवधेश कुमार विजेता ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया है और मामले में जांच कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।’’

Don`t copy text!