10 साल पुरानी बिल्डिंग गिरने से दो लोगों की मौत, 18 के दबे होने की आशंका

Share

5 मंजिला इमारत ढही, रेस्क्यू कर 60 लोगों को निकाला गया

Raigarh Building Collapse
घटनास्थल की तस्वीर

रायगढ़। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के काजलपुरा इलाके में सोमवार शाम को एक 5 मंजिला इमारत ढह गई। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और इमारत के मलबे में अभी भी 18 लोगों के फंसे होने की आशंका है। 60 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

घटनास्थल पर कई मंत्री पहुंचे

सोमवार को घटना के बाद महाराष्ट्र की मंत्री अदिति तत्कारे और एकनाथ शिंदे यहां पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि 3 एनडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में लगी हैं। गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को मुंबई भेजा गया है। घटना की जांच एसआईटी से कराई जाएगी। गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विटर पर बताया कि ‘महाराष्ट्र के रायगढ़ में हुई घटना के संदर्भ में मैंने एनडीआरएफ के डीजी से बात की है। रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।’

50 परिवार रहते थे बिल्डिंग में

Raigarh Building Collapse
रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी टीम

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जिले के अधिकारियों से बात की है और उन्हें बचाव और राहत कार्य में तेजी लाने के लिए कहा है। यह बिल्डिंग करीब 10 साल पुरानी है और इस बिल्डिंग में 50 परिवार रहते थे। रहवासियों ने बताया कि  बिल्डिंग हादसे से एक घंटे पहले हिल रही थी। जैसे ही बिल्डिंग गिरनी शुरू हुई, करीब 70 लोग बिल्डिंग से बाहर निकल आए और अपनी जान बचाने में कामयाब रहे। हालांकि, काफी लोग फंसे रह गए।

खराब मटेरियल से हुआ था निर्माण

रायगढ़ से शिवसेना विधायक भरत गोगावले ने आरोप लगाया कि इमारत के निर्माण में खराब मटेरियल का उपयोग किया गया। इमारत गिरने की वजह यही रही होगी। राकांपा नेता और रायगढ़ की पालक मंत्री अदिति तटकरे ने बताया कि इस इमारत के गिरने की वजह पर अभी चर्चा करना ठीक नहीं है। हां, ये बात जरूर है कि इमारत गिरने के पीछे लापरवाही है।

यह भी पढ़ें:   ससुराल वाले करते थे प्रताड़ित, महिला ने दो बच्चों के साथ कर ली आत्महत्या

यह भी पढ़ेंः तीन तलाक पर सीएम नाराज, डीजीपी से की बात

Don`t copy text!