Triple Talaq पर सीएम शिवराज नाराज, डीजीपी से की बात

Share

वीडियो कॉल पर तलाक का मामला, बैंगलोर पुलिस की मदद लेगी भोपाल पुलिस

Triple Talaq on Video Call
शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री, फाइल फोटो

भोपाल। व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल करके तलाक (Triple Talaq on Video Call) देने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने मामले को गंभीरता से लिया है। भोपाल की बेटी को न्याय दिलाने के लिए डीजीपी विवेक जौहरी (DGP Vivek Johri) को निर्देश दिए है। बता दें कि बैंगलोर में रहने वाले शख्स ने मायके में रह रही पत्नी को वीडियो कॉल पर तलाक दे दिया था। पीड़िता भोपाल की रहने वाली है। गुरुवार  द क्राइम इन्फो डॉट कॉम ने सबसे पहले इस खबर को प्रकाशित किया था। जिसके बाद आज मुख्यमंत्री ने इसे गंभीरता से लिया है।

मुख्यमंत्री के ट्वीट

‘वर्षों की लड़ाई के बाद हमारी मुस्लिम बहनों के स्वाभिमान और न्याय के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने ट्रिपल तलाक खत्म करने का कानून बनाया लेकिन अभी भी कुछ निकृष्ट लोग इस कानून से खिलवाड़ कर रहे हैं।’

‘भोपाल में आज सुबह एक मुस्लिम बहन ने अपने पति द्वारा मोबाइल पर मैसेज भेजकर ट्रिपल तलाक़ दिए जाने को लेकर FIR दर्ज कराई है। मैं उस बहन को विश्वास दिलाता हूँ कि मध्यप्रदेश पुलिस उन्हें न्याय दिलाने का हरसंभव प्रयास करेगी।’

‘मैंने इस संदर्भ में डीजीपी से बात की है कि मध्यप्रदेश पुलिस, बैंगलोर पुलिस के साथ समन्वय स्थापित कर इस मामले में उचित कार्रवाई करे और हमारी मुस्लिम बहन को न्याय दिलाए।’

ये है पूरा मामला

आरोपी बंगलौर की सैरेटन होटल का जनरल मैनेजर (Hotel Ceretan GM) है। ससुराल वाले दहेज में 25 लाख रुपए की मांग कर रहे थे। रकम नहीं देने पर शादी के 19 साल बाद महिला को मायके भेज दिया। यहां तक कि बच्चों से बातचीत और मुलाकात पर रोक लगा दी गई। पुलिस ने पति के खिलाफ प्रताड़ना और अन्य धाराओं (Bhopal Triple Talaq) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Dowry Case: व्हाट्सएप वीडियो कॉलिंग करके दिया तलाक

दो बेटे जिनके लिए तरसी मां

कोहेफिजा थाना पुलिस ने बताया कि 33 वर्षीय महिला ने बुधवार दोपहर एक बजे पति के खिलाफ प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता रिगारिया हाईट कोहेफिजा इलाके में रहती है। परिजनों ने उसकी शादी बैंगलोर निवासी फैज आलम अंसारी (Faiz Alam Ansari) से कराई थी। फैज बैंगलोर (Bengluru Hotel Manager Case) के सैरेटन होटल में जनरल मैनेजर है। शादी के बाद दोनों के दो बेटे भी है। कु्छ सालों तक फैज पीड़िता के साथ सही व्यवहार करता रहा। कुछ समय से वह बात—बात पर झगड़ा करने लगा। फैज ने दहेज की बात को लेकर उसे ताने भी मारने शुरू कर दिए।

जून में भेजा मायके

पीड़िता ने जब दहेज की मांग को लेकर विरोध करना शुरू किया तो फैज मारपीट करने लगा था। उसने जून, 2020 में उसे ससुराल से निकाल दिया था। उसने दोनों बच्चों को अपने पास रख लिया था। जिनसे मिलने के लिए दो—तीन बार वह ससुराल गई थी। लेकिन, फैज ने बच्चों से मिलने नहीं दिया। पति से छुपकर वह बच्चों से व्हाट्सएप कॉलिंग पर बातचीत कर लेती थी। जुलाई में फैज ने वीडियो कॉलिंग पर उसे तीन तलाक बोल दिया। पुलिस ने आरोपी फैज के खिलाफ धारा 498ए/3/4/4ए (प्रताड़ना, दहेज अधिनियम और तीन तलाक अधिनियम के तहत) मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ेंं- रोज-रोज की किल किल से तंग आकर युवक ने पत्नी और सास को दी ऐसी दर्दनाक मौत

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!