भारी बारिश से सोयाबीन की फसल बर्बाद, विधायक कुणाल चौधरी ने की मुआवजे की मांग

Share

कांग्रेस सरकार में बड़ी-बड़ी बातें करते थे, अब कितना मुआवजा देंगे सीएम शिवराज- कुणाल चौधरी

Shajapur Soyabeen Crop
बर्बाद फसल को देखते विधायक कुणाल चौधरी

भोपाल। बीते दिनों मध्यप्रदेश के कई जिलों में हुई भारी बारिश की वजह से सोयाबीन की फसल को भारी नुकसान हुआ है। खेतों में खड़ी फसल बर्बाद हो गई है। शाजापुर (Shajapur) जिले में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से किसानो के खेतों में लगी हुई फसलें पूरी तरह तबाह हो गईं हैं। शाजापुर जिले की कालापीपल विधानसभा का है जहां पोल्वा के अंतर्गत आने वाले ढोड़ी गांव में खेतों में खड़ी हुई पूरी फसल बाढ़ और बारिश की वजह से तबाह हो गई। जिसकी वजह से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। इसके बावजूद भी कोई भी सरकारी अधिकारी किसनों की परेशानी जानने उनके पास नहीं पंहुचा है।

किसानों के बीच पहुंचे विधायक

इस बीच कापापीपल विधानसभा से कांग्रेस विधायक और युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी (Kunal Choudhary) ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का मुआयना किया। वे किसानों के बीच पहुंचे। चौधरी ने खुद दर्जनों गांव का निरक्षण किया और किसानों की परेशानियों को सुना और उन्हें आश्वासन दिलाया की प्रदेश सरकार तक उनकी मांग को वह पहुचाएंगे। साथ ही विधायक कुणाल चौधरी ने सभी किसानों को वादा किया कि उनके मुआवज़े के लिए अगर उन्हें सड़क पर भी उतरना पड़ेगा तो वह उतरेंगे।

देखें बर्बाद फसल

अब कितना मुआवजा देंगे सीएम शिवराज

खेतों में फसल नष्ट हो जाने के बाद किसी भी सरकारी अधिकारी के किसानों की परेशानी न सुनने को लेकर  कुणाल चौधरी ने जमकर प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा। कुणाल चौधरी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार थी तो शिवराज सिंह बड़ी बड़ी बातें करते थे कि अगर वह सीएम होते तो किसानो को उनका बोनस भी मिलता और आपदा की वजह से अगर फसल का नुकसान हुआ तो उसका भी दुगना मुआवज़ा दिलवाते। कुणाल चौधरी ने कहा शिवराज जी अब अब प्रदेश के मुखिया है तो बताइये आप किसानो को कितना मुआवज़ा देंगे?

यह भी पढ़ें:   MP Police News: जानिए पुलिस के अफसरों को शिवराज सरकार क्यों दे रही प्रमोशन

नकली बीज, नकली खाद का आरोप

कुणाल चौधरी ने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार द्वारा पिछले 160 रुपये के आलावा किसानो को उनका बोनस भी नहीं दिया जोकि सारासर किसानों के साथ छलावा है। विधायक कुणाल चौधरी ने आरोप लगाया की जब से बीजेपी सत्ता तब से किसानो को नकली खाद और बीच दिया जा रहा है जिसने किसनो की कमर पहले ही तोड़ दी थी और अब बारिश ने किसानो को सड़क पर लेकर खड़ा कर दिया है।

Don`t copy text!