MP Political News: यंग इंडिया के बोल चौथा संस्करण का आगाज

Share

MP Political News: राजनीति में युवाओं को जोड़ने के लिए कांग्रेस की तरफ शुरु हुई पहल, पार्टी की विचारधारा से जुड़ने के लिए 20 जनवरी से कर सकेंगे आवेदन

MP Political News
चित्र में दाहिनी तरफ से दूसरे नंबर पर पोस्टर विमोचन करते हुए एमपी के यंग इंडिया के बोल प्रभारी रोशन साल्वी और एमपी यूथ कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी।

भोपाल। राजनीति में युवाओं को जोड़ने के लिए यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम कांग्रेस (MP Political news) की तरफ से शुरु किया गया था। इस मुहिम का चौथा संस्करण फिर शुरु होने जा रहा है। जिसके लिए 20 जनवरी से आन लाइन आवेदन किया जा सकता है। इस कार्यक्रम के तहत कांग्रेस पूरे देश में अच्छा प्रवक्ताओं और वक्ता की तलाश करती है।

पार्टी अच्छे प्रवक्ताओं को देती भी है टिकट

यह जानकारी देते हुए एमपी के यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम के प्रभारी एडवोकेट रोशन साल्वी (Adv. Roshan Salvi) ने पत्रकारों को जानकारी दी। राजीव गांधी सभागार में आयोजित इस पत्रकार वार्ता में साल्वी ने बताया कि देश की राजनीति के लिए युवा नेतृत्व देना पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मंशा है। इसी तारतम्य में चार साल पहले यंग इंडिया के बोल (Young India Ke Bol) कार्यक्रम शुरु किया गया था। योजना के तहत प्रत्येक प्रदेश के जिला स्तर, राज्य फिर राष्ट्रीय स्तर पर युवा नेतृत्व को राजनीति में आगे बढ़ाने के लिए यह एक प्लेटफार्म हैं। यह कार्यक्रम तीन चरणों में चलता है। जिसमें डिबेट, स्पीच और कविता सुनकर प्रतियोगिता में शामिल युवाओं का चयन किया जाता है। एमपी यूथ कांग्रेस में मीडिया विभाग के अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी (Vivek Tripathi) ने एक सवाल के जवाब में बताया कि पार्टी अच्छे प्रवक्ताओं को टिकट देकर चुनाव मैदान में भी उतारती है। यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम के लिए कांग्रेस पार्टी (Congress Party) की युवा इकाई ने मंगलवार दोपहर उसका पोस्टर विमोचन भी किया।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Political News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: कुकर हाउस की दुकान का ताला तोड़ा
Don`t copy text!