National Woman Commission :  राष्‍ट्रीय महिला आयोग की अध्‍यक्ष मुख्य सचिव और डीजीपी से मिलीं

Share

National Woman Commission : राज्य में अध्यक्ष की कुर्सी खाली रहने पर जताई चिंता, महिलाओं के 900 प्रकरणों में पुलिस कार्रवाई नहीं होने पर असंतोष जताया

National Woman Commission
पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना से मुलाकात करते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा। फोटो पुलिस मुख्यालय जनसंपर्क विभाग की तरफ से जारी।

भोपाल। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस और डीजीपी सुधीर सक्सेना से मुलाकात की। दोनों ही अफसरों से उन्होंने महिलाओं से जुड़े मामलों में संवेदनशीलता को लेकर असंतोष जताया है। उन्होंने प्रदेश (National Woman Commission) में महिला आयोग के अध्यक्ष की कुर्सी खाली होने पर भी आपत्ति जताई है। आयोग की राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को लेकर आयोजित बैठक में भी शामिल होंगी।

महिला बाल विकास विभाग को करें शामिल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रीय महिला आयोग की तरफ से पुलिस को 900 प्रकरणों पर कार्रवाई के लिए कहा था। जिसमें कोई कार्रवाई नहीं की गई। आयोग ने पुलिस विभाग से लंबित मामलों की जानकारी मांगी है। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस (Iqbal Singh Bais) से महिला राज्य आयोग में अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर चर्चा हुई। रेखा शर्मा (Rekha Sharma) ने बताया है कि प्रदेश के 19 हजार से अधिक आवेदन लंबित हैं। डीजीपी सुधीर सक्‍सेना (DGP Sudhir Saxena) से पुलिस मुख्‍यालय भोपाल में हुई भेंट के दौरान एडीजी महिला सुरक्षा प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्‍तव (Pragya Richa Shrivastav) सहित अन्‍य अधिकारी मौजूद थे। एडीजी ने असली हीरो अभियान समेत अन्य नवाचारों को लेकर जानकारी दी। रेखा शर्मा ने कहा कि इन विषयों पर महिला एवं बाल विकास विभाग के साथ समन्वय कर महिलाओं एवं बालिकाओं से संबंधित जन-जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाने चाहिए।

यह भी पढ़िए: दुनिया के ताकतवर बोलने वाले देश के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेनी महिलाओं के साथ हो रही इन घटनाओं पर चुप है, जबकि मानवीय सभ्यता के लिए यह खतरनाक संकेत हैं

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: राजश्री गुटखा फैक्ट्री का कर्मचारी दूसरे कारखाने में घुसा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

National Woman Commission
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!