Bhopal Dowry Death Case : शादी के एक साल बाद ही बहू ने पिया जहर

Share

Bhopal Dowry Death Case : यातनाओं के घूंट पी रही नव विवाहिता को जीवन समाप्त करने आसान लगा जहर

Bhopal Dowry Death Case
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल। ससुराल में यातनाओं के घूंट पी रही नव विवाहिता को जहर पीकर (Bhopal Poison Drink Case)  जीवन समाप्त कर देना आसान नजर आया। घटना मध्य प्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) की है। मामला नव विवाहिता की मौत (Bhopal Dowry Death Case) से जुड़ा था। इसलिए राज्य पुलिस सेवा के अफसर ने इस पूरे मामले की जांच की थी। जांच में पाया कि दहेज के लोभी परिवार महिला को प्रताड़ित करते थे। आरोपियों के खिलाफ धारा 498ए/304बी/34/3/4 (प्रताड़ना, दहेज हत्या, एक से अधिक आरोपी और दहेज अधिनियम) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जहर खाने से हुई थी मौत

शाहजहांनाबाद थाना पुलिस ने बताया कि घटना 12 मई, 2020 की थी। अस्पताल से लक्ष्मी मोदी (Laxmi Modi) पत्नी विशाल मोदी उम्र 24 साल के मौत की सूचना मिली थी। लक्ष्मी मोदी (Laxmi Modi Death Case) की शादी एक साल पहले ही विशाल मोदी (Vishal Modi) के साथ हुई थी। विशाल मजदूरी का काम करता था। मामला नव विवाहिता की मौत से जुड़ा था। इसलिए केस डायरी सीएसपी शाहजहांनाबाद संभाग नागेन्द्र पटैरिया (CSP Nagendra Pateriya) को सौंपी गई। उन्होंने लक्ष्मी के माता—पिता के बयान दर्ज किए। जिसमें पता चला कि बेटी ने जहर खाया था।

यह भी पढ़ें: ब्यॉयफ्रेंड के साथ थी नाबालिग, पांच लोगों ने दबोच वायरल कर दिया वीडियो
इसलिए पिया था जहर

सीएसपी नागेन्द्र पटैरिया के मुताबिक इस मामले में आरोपी पति विशाल मोदी, ससुर प्रकाश मोदी (Prakash Modi), सास रामवती मोदी (Ramvati Modi) है। यह तीनों आरोपी मिलकर लक्ष्मी को दहेज (Laxmi Modi Dahej Hatya Case) के लिए परेशान करते थे। इस संबंध में लक्ष्मी ने अपने माता—पिता समेत अन्य रिश्तेदारों को भी जानकारी दी थी। दोनों पक्षों के बयान दर्ज करने के बाद मामला दहेज हत्या (Bhopal Dahej Hatya) का पाया गया। इस मामले के सभी तीन आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: शादी के छह साल बाद युवती पहुंची थाने

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!