Bhopal Cheating News: गढ़ा सोना बताकर जालसाजी करते उससे पहले दबोचे गए

Share

Bhopal Cheating News: दुकान के मालिक लूटते—लूटते बचे, विवाद के कारण मामला पहुंचा था थाने

Bhopal Cheating News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal Cheating News) अयोध्या नगर इलाके से मिल रही है। यहां पुलिस ने एक महिला समेत दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं। दोनों एक महिला को असली सोना बताकर उसे मामूली दाम में बेचने का झांसा दे रहे थे।

दो दिन परखने के लिए दिए

अयोध्या नगर थाना पुलिस के अनुसार अमृत इंकलेव में अनीता चावला पति अनूप चावला उम्र 38 साल दुकान चलाती है। वे जी—सेक्टर में रहती है। उनके पास 5 अगस्त की दोपहर महिला समेत दो व्यक्ति आए थे। अनीता चावला (Anita Chawla) से आरोपियों ने कहा कि उनके पास झांसी में खुदाई के दौरान गढ़ा सोना मिला है। यह सोना वह दो लाख रुपए में बेचना चाहते हैं। उन्होंने सैंपल के तौर पर जांचने के लिए सोना भी दिया था। उस सोने के बदले में उन्होंने 10 हजार रुपए की रकम ली थी। बाकी एक लाख 90 हजार रुपए दो दिन बाद लेने का बोला गया था। जांचने में वह सोना असली निकला। लेकिन परिवार के पास इतनी रकम नहीं थी।

अन्य मामलों में पूछताछ

Bhopal News
पुलिस नियंत्रण कक्ष, भोपाल- फाइल फोटो

दो दिन बाद आरोपी वापस अनीता चावला के पास आए थे। यहां सैंपल के लिए लिया गया सोना लौटाते हुए उन्होंने सौदा करने से इंकार कर दिया। लेकिन, आरोपी 10 हजार रुपए लौटाने के लिए राजी नहीं हुए। मामला पुलिस तक पहुंच गया। जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी प्रेम सिलावट पिता किशनलाल सिलावट उम्र 48 साल और राजू बाई सिलावट पति स्वर्गीय गंगाराम सिलावट उम्र 65 साल है। दोनों छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के बस्ती बाजार थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। आरोपी प्रेम सिलावट और राजू बाई सिलावट से अन्य ठगी के मामले में पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Theft Case: लॉक डाउन में तीन दुकानों के चोरों ने चटकाए ताले

यह भी पढ़ें: हुस्न का पहले जलवा, फिर आपको जंजाल में कैसे फांस देेती है सोशल मीडिया की यह गैंगस्टर

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!