Bhopal Cyber Crime: जालसाज ने लिंक भेजकर खाते से निकाल ली रकम

Share

Bhopal Cyber Crime: छोला इलाके के शिवनगर में रहने वाले दो व्यक्ति जालसाजों के शिकार बने

Bhopal Cyber Crime
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर क्राइम (Bhopal Cyber Crime) से जुड़ी है। दोनों घटनाएं छोला मंदिर थाना क्षेत्र की है। एक व्यक्ति को ट्रांसपोर्ट कंपनी का कर्मचारी बनकर धोखाधड़ी की गई। वहीं दूसरे व्यक्ति को कार की ​ईएमआई जमा कराने के लिए लिंक भेजी गई थी। दोनों प्रकरणों की शिकायतें पहले सायबर क्राइम में की गई थी। इन घटनाओं को काफी वक्त बीत चुका है। अब पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

फोनपे की लिंक बताई गई

छोला मंदिर थाना प्रभारी अनिल मौर्य (TI Anil Mourya) के अनुसार ट्रांसपोर्ट कंपनी में राजकुमार विश्वकर्मा (Rajkumar Vishwkarma) हम्माली का काम करता है। कंपनी ने बिल्टी मांगी थी। जालसाज कंपनी के अधिकारी बनाकर उससे बातचीत की। उन्होंने 10 रुपए भुगतान करने के लिए कहा। फिर उससे ओटीपी पूछा गया। यह देते ही पांच—पांच हजार रुपए की दो किस्त में खाते से रकम कट गई। इसी तरह दूसरी शिकायत कमलेश साहू (Kamlesh Sahu) ने दर्ज कराई है। उन्होंने कार ली थी। जिसकी वे फोनपे से ईएमआई भरते हैं। उनके पास एक लिंक यह बोलकर आई थी कि वह एचडीएफसी बैंक की है। उसमें किस्त जमा करने के लिए बोला गया। उन्होंने 16,680 हजार रुपए से अधिक की रकम जमा कर दी थी। यह फर्जी लिंक है यह बैंक से पता चला था। इस मामले के दोनों पीड़ित करोद स्थित शिव नगर इलाके में रहते हैं।

यह भी पढ़ें: आम जनता से उठक—बैठक लगाने वाली पुलिस को साढ़े सात हजार रुपए का इनामी अपराधी नहीं मिला

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: मकान मालिक के बेटे ने किया था बलात्कार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!