Bhopal Corona Effect: घर जाने की जल्दी में शहर में जगह—जगह जाम

Share

Bhopal Corona Effect:  शाम 6 बजे से लगना था लॉक डाउन, अफरा—तफरी मची

Bhopal Corona Effect
जाम के बीच में फंसी एम्बुलेंस

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Corona Effect) में शुक्रवार शाम 6 बजे से 60 घंटे का लॉक डाउन लगने जा रहा है। इस आदेश से पहले पूरा शहर जाम की चपेट में आ गया। हालात यह थे कि पुलिस को इंतजाम संभालने में काफी मश्क्कत करना पड़ी। दरअसल, ट्रैफिक रोकने के लिए पहले से ही बैरीकेड लगे थे। इनके कारण यह स्थिति और ज्यादा बिगड़ गई।

यहां रही स्थिति खराब

Bhopal Corona Effect
करोंद चौराहा जहां छोटे—बड़े सभी तरह के वाहन बुरी तरह से फंस गए थे

शहर में कोलार और शाहपुरा के सात वार्ड में शुक्रवार शाम से ही लॉक डाउन लगना है। यह लॉक डाउन नौ दिन के लिए प्रभावी रहेगा। इसलिए लोगों की भीड़ बाजारों में निकल आई। नतीजतन जगह—जगह जाम लग गया। इसके अलावा एमपी नगर, न्यू मार्केट, ऐशबाग, अशोका गार्डन, भारत टॉकीज, सिंधी कॉलोनी समेत कई इलाकों में वाहनों की लंबी—लंबी कतारें लगना शुरु हो गई। कुछ लोगों को घर जाने की जल्दी थी। कुछ सामान खरीदना जरुरी समझकर घरों से निकले थे। यह ट्रैफिक एक साथ आने की वजह से परिस्थितियां जाम (Bhopal Traffic Jaam News) के रुप में बन गई थी। इस दौरान कई इलाकों में रिक्शा चालकों की तरफ से अवैध वसूली करने की भी शिकायतें मिल रही थी।

यह भी पढ़ें: भोपाल कलेक्टर ने कोरोना का संक्रमण बताकर कोलार में लॉक डाउन लगा दिया लेकिन यहां के अस्पताल में तो हालात हैरान कर देने वाले हैं

इसलिए बिगड़े हालात

Bhopal Corona Effect
वाहनों की लंबी—लंबी कतारें यह हालात लगभग सभी जगह बन गए थे

एक जगह पर एम्बुलेंस भी जाम में बुरी तरह से फंस गई थी। सामान्य दिनों में चलने वाला यह यातायात अचानक बिगड़ेगा इस बात से ट्रैफिक पुलिस बेख​बर थी। इसलिए वह कोई पहले से रणनीति नहीं बना सकी थी। इस बदइंतजामी की वजह से सामान्य नागरिक काफी मशक्कत के बाद अपने घरों को पहुंच सके। लोगों में भय था कि उन्हें चौराहों पर पकड़कर पुलिस चालानी कार्रवाई कर देगी। इस भय में यह हालात और ज्यादा बिगड़े थे।

यह भी पढ़ें:   Attack On Bhopal Cop: भोपाल के पुराने शहर में लगता है पुलिस का खौफ नहीं रहा!

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!