MP Corona News: वाल्मी और जेल में फूटा कोरोना बम

Share

MP Corona News: दोनों ही विभाग रणनीति बनाने में अब तक नाकाम, सरकार के आदेश का इंतजार, वैक्सीन लगाने वाले भी संक्रमित

MP Corona News
भूमि एवं जल प्रबंध संस्थान— फाइल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश (MP Corona News) की राजधानी भोपाल में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला भोपाल में भूमि एवं जल प्रबंध संस्थान (WALMI) के अलावा जेल से सामने आया है। वाल्मी परिसर में छह कर्मचारी संक्रमित हो गए हैं। वहीं जेल में सात बंदियों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। दोनों ही विभागों के अफसर अब तक कोई रणनीति बनाने में कामयाब नहीं हुए हैं। अफसरों को सरकार के स्तर पर आने वाले आदेश का इंतजार है।

एक सप्ताह पहले लगाई थी वैक्सीन

भूमि एवं जल प्रबंध संस्थान में कोरोना को लेकर कोई सख्ती नहीं है। बताया जा रहा है कि वहां कोरोना संक्रमितों को हॉस्टल में ही रखा जा रहा है। जबकि परिसर में स्टाफ क्वार्टर भी है। यहां सैनिटाइजेशन से लेकर दूसरे कोई प्रयास नहीं किए गए है। खबर है कि जिन छह लोगों में कोरोना संक्रमण हुआ उनमें से तीन लोगों ने करीब एक सप्ताह पहले ही वैक्सीन भी लगाई थी। इन आरोपों पर डायरेक्टर उर्मिला शुक्ला ने बताया कि यह गलत बातें हैं। हमारी तरफ से पूरी गंभीरता बरती जा रही है। संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं। सरकार के जो भी निर्देश इन हालात के हैं वह लागू किए जाएंगे। वह कौन से नियम होंगे यह डायरेक्टर नहीं बता सकी।

यह भी पढ़ें: भोपाल कलेक्टर ने कोरोना का संक्रमण बताकर कोलार में लॉक डाउन लगा दिया लेकिन यहां के अस्पताल में तो हालात हैरान कर देने वाले हैं

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide: पंचायत के आठ महीने पहले सुनाए फैसले के बाद महिला ने दी जान

जेल में भी मचा हाहाकार

MP Corona News
भोपाल केंद्रीय जेल जहां से बंदी भागा

भोपाल जेल में गुरुवार को हुई 100 की सैम्पलिंग में 7 बंदी पॉजिटिव पाए गए हैं। यह कवायद गुरुवार को की गई थी। उसी दिन करीब 899 बंदियों को वैक्सीन लगाई गई थी। जेल सूत्रों के अनुसार कोरोना पॉजिटिव बंदियों को ईदगाह हिल्स स्थित टीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उल्लेखनीय है कि कोरोना की पहली लहर में विचाराधीन बंदियों को पहले पुरानी जेल में रखा जाता था। अब यह बंद कर दिया गया है। इसलिए कोरोना का खतरा जेल में ज्यादा दिख रहा है। इधर, आईजी इंटेलीजेंस ने भी सभी रेंज के अफसरों को पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि कोरोना के लक्षण पाए जाने पर चेस्ट सीटी स्कैन नहीं हो रहा है। ऐसे दो कर्मचारियों की इस लापरवाही से मौत हुई है। इसके लिए गंभीरता बरतने के आदेश जारी किए गए हैं।

जबलपुर में भी लॉक डाउन

MP Corona News
राजधानी भोपाल में कोरोना से निपटने तैनात पुलिस अधिकारी संदेश के साथ फाइल फोटो

जबलपुर कलेक्टर ने भी कोरोना बीमारी को देखते हुए शुक्रवार शाम 6 बजे से लॉक डाउन लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं। यह आदेश भोपाल की तरह सोमवार सुबह तक जारी रहेंगे। प्रदेश में विकराल होते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई जिलों में कलेक्टर निर्देश अब जारी कर रहे हैंं।

यह भी पढ़ें: इस वर्दी पहने दिल्ली के एसीपी के झांसे में न आना, वरना पूरे परिवार को पड़ेगा पछताना 

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!