Bhopal Dowry News: मैनिट में असिस्टेंट मैनेजर की पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा

Share

Bhopal Dowry News: दहेज प्रताड़ना के तीन अलग—अलग मुकदमे दर्ज

Bhopal Dowry Case
File Image

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Dowry News) के तीन अलग—अलग थानों में दहेज प्रताड़ना के प्रकरण दर्ज किए गए हैं। इसमें एक पीड़िता मैनिट कॉलेज में असिस्टेंट मैनेजर (Assistant Manager) की पत्नी है। उसका आरोप है कि पति ने उसके जबरिया गर्भपात भी कराए (Bhopal Crime Against Woman) हैं। इस सिलसिले में वह कई बार अन्य थानों में भी मुकदमे दर्ज कराने का प्रयास कर चुकी है।

बारह साल पहले हुई थी शादी

महिला थाना पुलिस के अनुसार 22 फरवरी को धारा 498ए/506/34 (प्रताड़ना, धमकाना और एक से अधिक आरोपी) का मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में आरोपी रमन नटेरिया (Rama Nateria), सास राजवती नटेरिया (Rajmati Nateria, ननद मालती नटेरिया (Malti Nateria) और शमा उर्फ पार्वती (Shama @ Parwati) को आरोपी बनाया गया है। रमन नटेरिया मैनिट कॉलेज में असिस्टेंट मैनेजर का काम करते हैं। शादी 12 साल पहले रिपोर्ट दर्ज कराने वाली 38 वर्षीय महिला से हुई थी। उसके दो बच्चे हैं जिसमें एक लड़का 15 साल का तो दूसरी लड़की 12 साल की है। पीड़िता का आरोप है कि पति ने उसके कई बार गर्भपात कराए है। जिसके संबंध में पुलिस ने मुकदमे में कोई ब्यौरा नहीं लिखा है। महिला का आरोप है कि वह कई बार कमला नगर थाने भी रिपोर्ट दर्ज कराने जा चुकी है। शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं हुई थी।

एक लाख और बाइक की मांग

पीड़िता ने बताया कि वह टीटी नगर थाने भी गई थी। इधर, महिला थाना पुलिस ने दहेज अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है। आरोपी पति लक्ष्मीनारायण लोनारे (Laxmi Narayan Lonare), सास लक्ष्मी लोनारे (Laxmi Lonare), ननद संगीता (Sangeeta) और शोभा (Shobha) है। पीड़िता की ससुराल खंडवा में हैं। जबकि मायका बरखेड़ा पठानी में है। शादी मई, 2019 में हुई थी। जिसके बाद पति एक लाख रुपए और बाइक की मांग को लेकर प्रताड़ित कर रहा था। इसके अलावा अयोध्या नगर थाना पुलिस ने मोहित सिंह, रीना और मनीषा के खिलाफ धारा 498ए/3/4 (दहेज प्रताड़ना और दहेज अधिनियम) के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Dowry Case: शादी के एक साल बाद पत्नी के कारण पति गया जेल

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!