Bhopal News: एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की दी गई धमकी

Share

Bhopal News: ई—मेल से भेजी गई धमकी, डार्कनेट के जरिए दिया वारदात को अंजाम, सायबर क्राइम तलाश रही

Bhopal News
गांधी नगर थाना, जिला भोपाल, फाइल फोटो

भोपाल। राजा भोज विमानतल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। यह मामला भोपाल (Bhopal News) शहर के गांधी नगर थाना क्षेत्र का है। एयरपोर्ट की अधिकृत ई—मेल पर यह मैसेज आया था। जिसके बाद एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जांच एजेंसियां पुलिस की मदद से इस धमकी देने वाले व्यक्ति का पता लगा रही है।

चुनाव के बीच धमकी को गंभीरता से लिया

गांधी नगर (Gandhi Nagar) थाना पुलिस के अनुसार मामला 29 अप्रैल की रात लगभग साढ़े नौ बजे का है। जिसकी शिकायत विशाल कुमार शर्मा (Vishal Kumar Sharma) ने थाने में दर्ज कराई है। विशाल कुमार शर्मा विमानतल के मुख्य सुरक्षा अधिकारी है। एयरपोर्ट प्रबंधन के अधिकृत मेल आईडी पर एयरपोर्ट (Airport) को बम से उड़ाने की धमकी का मैसेज आया था। जिसमें एक स्थान पर चाइनीज भाषा में लिखा गया है। भोपाल एयरपोर्ट के अलावा जयपुर, नागपुर, कानपुर, गोवा अन्य एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की बात लिखी गई है। जिसके बाद एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने बम व डाग स्क्वायड से छानबीन भी कराई है। साइबर पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि ई—मेल स्फूपिंग कर भेजा गया है। जिससे आईपी एड्रेस की सही जानकारी पता करने में समय लग रहा है। इस तकनीक से ई—मेल भेजने वाले अपने स्थान को छिपा लेते है। साइबर पुलिस इस मामले की पड़ताल करने में जुट गई है। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ 125/24 धारा 507/2 1/ ग/5 (वायुयान सुरक्षा अधिनियम में मुकदमा) दर्ज किया है। दरअसल, लोकसभा चुनाव के चलते अधिकांश विमानतलों पर वीआईपी मूवमेंट इन दिनों ज्यादा है। इस कारण इस धमकी को जांच एजेंसियां गंभीरता से ले रही है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   MP Cop Gossip: स्पेशल डीजी को लेकर खामोश हुआ महकमा
Don`t copy text!