Bhopal Theft: लोको पायलट के घर का ताला चोरों ने तोड़ा

Share

भोपाल के आधा दर्जन मकानों में चोरी की घटना, सोने—चांदी जेवरात नगदी समेत लाखों रुपए का माल चोरी

Bhopal Theft
सांकेतिक चित्र

भोपाल। (Bhopal Crime News In Hindi) भोपाल में रेलवे में तैनात लोको पायलट (Loco Pilot) के घर का ताला (Bhopal Theft) चोरों ने तोड़ दिया। घटना मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के निशातपुरा थाना क्षेत्र की है। इधर, कोहेफिजा और कमला नगर थाना क्षेत्र में भी चोरी के आधा दर्जन मुकदमे भी दर्ज (Madhya Pradesh Theft case) किए गए। सभी स्थानों से सोने—चांदी जेवरात नगदी समेत करीब 5 लाख रुपए का माल चोरी (Bhopal Loot Case) गया है। पुलिस को किसी भी मामले में अब तक चोरों का कोई सुराग नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें: कवर्ड कैंपस में चोरों का धावा

निशातपुरा पुलिस ने www.thecrimeinfo.com (द क्राईम इंफो डॉट कॉम) को बताया कि मनोज प्रजापति (Manoj Prajapati) के मकान में चोरी का मामला सामने आया हैं। मनोज ने बताया कि वह फेस—2 राजवंश कॉलोनी में रहते हैं। मनोज रेलवे में लोको पायलट हैं। उनके पिता का कैंसर का इलाज दिल्ली एम्स में चल रहा है। जहां उन्हें इलाज के लिए 24 तारीख को बुलाया गया था। मनोज शनिवार को बाइक से झांसी माता—पिता के पास चले गए थे। वहां से पिताजी का इलाज कराकर बुधवार शाम करीब 5:30 बजे लौटे थे। उन्होंने देखा कि दरवाजेे में लगा ताला टूटा हुआ है। अंदर जाकर देखा तो सारा सामान बिखरा पड़ा था। अलमारी चैक करने पर पता चला कि सोने—चांदी जेवरात करीब 90 हजार साथ ही उसने करीब 20 हजार रूपए नगदी चोरी गई है। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दी थी। मनोज का कहना है इस इलाके में गार्ड की कोई सुविधा नहीं है। साथ ही कोई सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगे हैं। फिलहाल निशातपुरा पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Eve Teasing: छात्रा से बीच सड़क पर छेड़छाड़, भाई को पीटा

यह भी पढ़ें: ट्रांस्पोर्ट कारोबारी समेत तीन स्थानों में चोरों का धावा

इधर, कोहेफिजा पुलिस ने बताया कि सुनील कुमार जैन के मकान में चोरी की घटना का मामला सामने आया हैं। सुनील ने बताया कि वे जैन नगर में रहते हैं। उसका बेटा पुणे में जॉब करता है। रिश्तेदारी में शादी होने के कारण वह रविवार को पत्नी के साथ घर में ताला लगाकर निकल गए थे। वहां से गुरूवार को आने पर पता चला कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है। घर में रखा सामान बिखरा था। अंदर अलमारी का सामान फैला हुआ था। चैक करने पर देखा कि सोने—चांदी के जेवरात नगदी समेत करीब 1.63 लाख रूपए का सामान चोरी गया हैं। उसके बाद उन्होंने थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। कोहेफिजा पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना करने के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: एक्सिस बैंक मैनेजर के मकान में चोरी की वारदात

उधर कमला नगर थाना पुलिस ने बताया कि नया बसेरा में एक साथ चार झुग्गियों में चोरी की वारदात हुई है। पूनम गिरी ने बताया कि घर में रखी सोने की एक नथ और एक मोबाईल चोरी गया हैं। वहीं पड़ोसी शना का एक मोबाइल चोरी गया। उसके बगल में जगदीश पंथी का मोबाईल नगदी 500 रूपए करीब 11 हजार रूपए चोरी गए। गिरीश पाल का एक मोबाईल चोरी गया हैं।

अपील
www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!