पोस्टर से गायब था मंत्री का फोटो, आनन—फानन में बदला

Share

महिला बाल विकास विभाग के कार्यक्रम में दिखी समन्वय की कमी, अफसरों ने चुप्पी साधी

MP Poster Dispute
बाएं तरफ पुराना पोस्टर दाहिनी तरफ बदलने के बाद ऐसा लगा पोस्टर

भोपाल। मध्य प्रदेश में पोषण आहार पर राजनीतिक (MP Nutritious Food Supply ) घमासान चल रहा है। दरअसल, आंगनबाड़ी में अंडा (MP Egg Distribution Issue) बांटा जाए या फिर दूध (Milk Distribution Issue) इस बात को लेकर बहस चल पड़ी थी। बहस की शुरुआत महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी (Minister Imararti Devi) के बयान से शुरु हुई थी। जिसका पटाक्षेप पिछले दिनों कैबिनेट की बैठक में दूध वितरण किए जाने के साथ हुआ था। इसके बाद महिला बाल विकास विभाग जिसकी निगरानी में यह काम होता है उसका गुरुवार को आयोजन था। इस कार्यक्रम के लिए जगह—जगह पोस्टर लगे थे। इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) भी शामिल होने वाले थे। लेकिन, उससे पहले वहां भगदड़ की स्थिति मच गई। दरअसल, वहां लगे पोस्टरों से विभाग की मंत्री का चेहरा गायब था। जिसको आनन—फानन में जोड़कर वहां लगाए गए।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लोकल के लिए वोकल होने का राज

कमिश्नर—कलेक्टर भी थे मौजूद

MP Poster War
पुराने पोस्टर पर चढ़ाकर लगाया गया नया पोस्टर पीछे उसकी परछाई से गलती उजागर होती हुई

मुख्यमंत्री ने राजधानी भोपाल के टीटी नगर स्थित अंकुर स्कूल के नजदीक आंगनबाड़ी केन्द्र में पहुंचकर बच्चों को दूध वितरित किया। इसके बाद उन्होंने बच्चों से चर्चा भी की। इस कार्यक्रम से पहले बच्चों को वहां मुख्यमंत्री के वीडियो से दिए जा रहे भाषण का लाइव प्रसारण किया जा रहा था। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने बच्चों को सर्टिफिकेट भी प्रदान किए। इस दौरान मंत्री इमरती देवी भी पहुंची थी। इससे पहले वहां उनके तस्वीर न होने को लेकर चर्चा होने लग गई थी। जिसके बाद अफसरों ने आनन—फानन में वहां लगे पोस्टरों को हटाया गया। कुछ हटा दिए गए कुछ हटाए नहीं जा सके। कार्यक्रम में कमिश्नर कविन्द्र कियावत और कलेक्टर अविनाश लवानिया भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Road Accident: सड़क दुर्घटना में दो व्यक्तियों की मौत

आयोजन पर राजनीति शुरु

इधर, कांग्रेस ने सरकार के इस आयोजन पर राजनीति शुरु कर दी है। कांग्रेस ने कहा है कि पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन पर आयोजित पोषण महोत्सव के नाम पर बच्चों के साथ अन्याय किया है। यह बयान जारी करते हुए नरेन्द्र सलूजा (Narendra Saluja) ने कहा कि प्रधानमंत्री स्वयं अपील कर रहे हैं कि कोरोना से बचने के लिए दो गज की दूरी और बुजुर्ग और बच्चों को घर पर रहने के लिए कह रहे है। लेकिन, भाजपा सरकार लगातार कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ा रही है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!