MP PHQ News : थानों में मिली खामियों को मैदानी अफसरों ने छुपाया

Share

MP PHQ News : डीजीपी के एक चिट्ठी के बाद पूरे प्रदेश के एडीजी, आईजी और पुलिस कमिश्नर ने लगाई आधी रात थानों की दौड़

MP PHQ News
डीजीपी सुधीर सक्सेना फाईल फोटो।

भोपाल। पिछले दिनों पुलिस महकमे के मुखिया सुधीर सक्सेना अचानक सीहोर के एक थाने में पहुंच गए थे। जिसके बाद वहां हलचल मच गई थी। इस अभ्यास के बाद उन्होंने कुछ कमजोरियां पकड़ी थी। उसको चिन्हित करने के बाद रविवार को एक पत्र प्रदेश के मैदानी एडीजी, आईजी, पुलिस ​कमिश्नर, एसपी और डीसीपी को भेज दिया गया। यह पत्र मिलते साथ ही यह सारे रैंके अधिकारी (MP PHQ News)  रात 12 बजे से सुबह पांच बजे तक थाने—थाने जाकर रिपोर्ट लेते रहे। इसी दौरान भोपाल के शाहपुरा थाने में एक वृद्ध की शिकायत का निवारण भी हो गया। डीजीपी के पत्र से प्रदेश के 124 थानों में वायरलैस गंजूते रहे। पेट्रोलिंग पार्टियां सड़कों पर फर्राटे के साथ दौड़ती भी नजर आई।

काफी दिनों बाद सुधार के प्रयास

पुलिस मुख्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार महानिदेशक सुधीर सक्सेना (DGP Sudhir Saxena) ने अचानक प्रदेश के सभी जिलों के अधिकारियों को रात को अपने-अपने क्षेत्र के थानों का निरीक्षण करनें के लिए कहा था। इस दौरान थानों का रिकार्ड, रखरखाव तथा हवालात को चेक करने निर्देश दिए गए थे। यह  कार्रवाई रात 12 से सुबह 5 बजे तक पूरे प्रदेश में चली थी। यह आदेश रविवार -सोमवार की दरमियानी रात के लिए जारी हुए थे। जिसकी रिपोर्ट डीजीपी ने भी तलब की थी। अधिकारियों ने प्रदेश के 124 थानों में जाकर औचक निरीक्षण किया। जिन कमियों को चिन्हित किया गया है उन्हें सुधारने के लिए डीजीपी ने आदेश दिए हैं। इस तरह के अभ्यास काफी दिनों बाद मैदान में देखने मिल रहे हैं।

यह भी पढ़िए: दुनिया के ताकतवर बोलने वाले देश के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेनी महिलाओं के साथ हो रही इन घटनाओं पर चुप है, जबकि मानवीय सभ्यता के लिए यह खतरनाक संकेत हैं

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP PHQ News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!