Bhopal Political News: हल्ला मचाने की बजाय 23 शहरों में कांग्रेस का यह फॉर्मूला

Share

Bhopal Political News: आसमान छूते पेट्रोल—डीजल के दामों के बीच कांग्रेस मुद्दे को भुनाने में इसलिए पिछड़ी

Bhopal Political News
सांकेतिक फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal Political News) सत्ता के विपक्ष में बैठी कांग्रेस से जुड़ी है। कांग्रेस आसमान छूते पेट्रोल—डीजल के दामों पर सरकार को घेरने में नाकाम रही। कुछ स्थानीय नेताओं ने अपने स्तर पर प्रदर्शन जरुर किया है। लेकिन, प्रदेश स्तर पर कांग्रेस इस विषय को मुद्दा बनाकर हल्ला नहीं मचा सकी है। इधर, दिल्ली से खबर है कि कांग्रेस प्रेस को महंगाई के विषय पर संबोधित करेगी। इसके लिए 23 शहरों का चुनाव किया गया है।

भोपाल में नेताओं की कमी

मध्य प्रदेश में पेट्रोल—डीजल के भाव सारे राज्यों के मुकाबले कहीं ज्यादा है। एमपी के एक मंत्री भी कह चुके हैं कि अच्छी सेहत के लिए कड़वे घूंट की दवा पीना जरुरी है। इसके बावजूद कांग्रेस ने कोई प्रतिक्रिया ही नहीं दिखाई। इस सिलसिले में भोपाल में मनोज शुक्ला (Manoj Shukla) के अलावा कोई दूसरा अन्य कांग्रेसी नेता विरोध करता नजर नहीं आ रहा है। मनोज शुक्ला ने पेट्रोल के दाम 111 रुपए होने पर 111 नारियल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की तस्वीर पर चढ़ाए थे। इससे पहले एक लीटर पेट्रोल भराने पर एक किलो प्याज उपहार में दी गई थी। हालांकि गोविंदपुरा में जमीन आवंटन के खिलाफ हुए प्रदर्शन ने अपनी साख बचा रखी है। लेकिन, महंगाई पर कोई नेता कांग्रेस की तरफ से अभी विरोध करता नहीं दिख रहा है।

जनविरोधी नीति को करेंगे उजागर

Digvijaya Singh
दिग्विजय सिंह, राज्यसभा सांसद- File Photo

इस मामले में दिल्ली से समाचार मिल रहा है कि कांग्रेस देश के 23 शहरों में पत्रकार वार्ता आयोजित करेगी। इसमें महंगाई के विषय पर वह रिपोर्ट कार्ड प्रेस के जरिए स्थानीय स्तर पर पहुंचाने का काम करेगी। यह काम 15 जुलाई तक पूरा किया जाएगा। प्रेस कांफ्रेस को सीनियर लीडर ही संबोधित करेंगे। इसमें पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम दिल्ली में तो एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ लखनऊ में पत्रकार वार्ता लेंगे। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नागपुर में मीडिया से बात करेंगे। पत्रकार वार्ता की जिम्मेदारी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, सचिन पायलट, सलमान खुर्शीद समेत कई अन्य नेताओं को दी गई है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Dowry Case: कारोबार खोलने दो महिलाओं से उनके परिवार ने मांगा दहेज

यह भी पढ़ें: पुलिस कह रही है महिला सड़क दुर्घटना में जख्मी हुई थी, परिवार का दावा है कि उसकी पुलिस ने ही हत्या की है

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Political News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!