Bhopal News: नाबालिग समेत दो व्यक्तियों ने फांसी लगाई 

Share

Bhopal News: दोनों ही घटनाओं में प्राथमिक वजह नशा सामने आया, पीएम के लिए भेजे गए शव

Bhopal News
स्टेशन बजरिया थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। बीते चौबीस घंटों के दौरान नाबालिग समेत दो व्यक्तियों ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। दोनों ही घटनाओं में नशे के कारण पारिवारिक कलह की बातें सामने आ रही है। यह घटनाएं भोपाल (Bhopal News) शहर के स्टेशन बजरिया और हबीबगंज थाना क्षेत्र की हैं। जिसमें महिला ने कलह से तंग आकर फांसी लगाई है। हालांकि पुलिस का कहना है कि वह पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद जांच के बिंदु तय करेगी।

पति के शराब की लत से थी परेशान

स्टेशन बजरिया थाना पुलिस के अनुसार खुदकुशी की सूचना 24 जनवरी की सुबह छह बजे मिली थी। शव की पहचान प्रीति कुशवाह पति कमलेश कुशवाह उम्र 35 साल के रूप में हुई है। पुलिस को आत्महत्या करने की जानकारी महिला के देवर विपिन कुशवाह (Vipin Kushwah) ने दी थी। स्टेशन बजरिया पुलिस मर्ग 04/24 दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि पुरूषोत्तम नगर सेमरा में कमलेश कुशवाह (Kamlesh Kushwah) का परिवार रहता है। वह सब्जी का ठेला लगाता है। वह सोमवार शाम शराब पीकर घर पहुंचा था। जिस कारण उसका पत्नी प्रीति कुशवाहा (Preeti Kushwah) के साथ विवाद हुआ। इसके बाद घर के सभी सदस्य सोने चले गए। लेकिन, प्रीति कुशवाहा बाजू वाले कमरे में जाकर फांसी पर झूल गई। इस मामले की जांच जलील खान (Zalil Khan) कर रहे हैं।

थिनर का नशा करता था नाबालिग

स्टेशन बजरिया थाना पुलिस ने प्रीति कुशवाह का शव पीएम के लिए भेज दिया है। इधर, खुदकुशी की दूसरी घटना हबीबगंज (Bhopal News) इलाके में हुई। पुलिस के अनुसार घटना की सूचना 24 जनवरी की रात जेपी अस्पताल (JP Hospital) से डॉक्टरों ने दी थी। हबीबगंज पुलिस मर्ग 10/24 दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि मृतक रविन्द्र उइके पिता उरेव सिंह उइके उम्र 15 साल ने फांसी लगाई थी। वह अपने छोटे भाई आलेख उइके (Alekh Uikey) और दादी पराग बाई के साथ श्याम नगर में रहता था। रविन्द्र उईके (Ravindra Uikey) शादियों में लाइट लगाने का काम करता था। उसको थिनर का नशा करने की बुरी लत थी। उसने 24 जनवरी की रात करीब आठ बजे फांसी लगाई थी। इस मामले की जांच एएसआई केके द्विवेदी (ASI KK Diwedi) कर रहे हैं। जनहित में संदेश: आत्महत्या के विचार आना या आवेश आना मानसिक अवसाद के लक्षण है। यदि ऐसा प्रतीत होता है तो 18005990019 पर संपर्क करें। यहां चौबीस घंटे मनोचिकित्सक निशुल्क परामर्श के लिए उपलब्ध रहते हैं। 

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: बटालियन के बाबू की बेटी से घरेलू हिंसा
Don`t copy text!