Shajapur Accident : कुएं में गिरी बच्चों से भरी वैन, 4 की मौत, Video देखकर सहम जाएंगे

Share

परिवारों में मातम पसरा, मौके पर पहुंचे कलेक्टर—एसपी, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

इसी कुएं में गिरी वैन
शाजापुर। मध्यप्रदेश के शाजापुर (Shajapur)  में बिना मुंडेर के कुएं में एक स्कूली वैन (School Van) गिर गई। हादसे में चार बच्चों की मौत होने की सूचना हैं। घटना पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दुख जताया है। वैन में क्षमता से अधिक बच्चे सवार थे। हादसे का पता चलने पर जिले भर में दुख की लहर है। जानकारी के अनुसार घटना शाजापुर (Shajapur)  जिले के रिछोदा गांव (Richoda Gaon) की हैं। हादसा शुक्रवार दोपहर हुआ था।
स्कूल वैन निजी थी जो अवैध रूप से चल रही थी। मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि घायलों को समुचित इलाज कराया जाए। दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री ने उन परिवारों के प्रति भी संवेदना जताई है जिन्होंने अपने कुल का चिराग खो दिया।
YouTube video
कुआं बिना मुंडेर के सड़क किनारे बना हुआ था। मौके पर पुलिस और प्रशासन का अमला पहुंच गया था। गोताखोरों की मदद से कुएं के भीतर बच्चों को तलाश किया जा रहा था। प्रशासन ने स्कूल वैन को कुएं के बाहर निकाल लिया हैं। वैन में मासूम बच्चे सवार थे। बताया जाता है कि स्कूली वैन में करीब 22 बच्चे थे। क्षमता से अधिक बच्चों को लेकर चल रही वैन के मामले में आरटीओ ने भी अपनी कार्रवाई शुरू कर दी हैं। पुलिस ने बच्चों के शव को पोस्मार्टम के लिए भेज दिया हैं। बच्चों के शव अपनी कोख में लेकर माता—पिता फूट—फूटकर रो रहे थे। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया हैं।
रेस्क्यू के बाद बाहर निकाली गई वैन

होशंगाबाद में स्कूल बस पलटी

बच्चों को ले जा रही एक स्कूल बस शुक्रवार को यहाँ बन्द्रभान (Bandrabhan) रोड पर पलट गयी जिससे करीब 22 बच्चे घायल हो गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। बस में 35 बच्चे सवार थे जिसमें से किसी के भी इस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने की सूचना नहीं है। तहसीलदार शैलेन्द्र बडोनिया ने बताया कि कैंपियन स्कूल के करीब 22 बच्चों को छोटी-मोटी चोटें आई हैं जिसके लिए जिला अस्पताल में उनका उपचार किया गया। कैंपियन स्कूल के निदेशक विजय सेठ ने कहा कि जिला मुख्यालय से 11 किमी दूर संगाखेड़ा-कला गांव में एक ट्रैक्टर-ट्राली के ओवरटेक करने के कारण बस चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस पलट गई। चश्मदीदों के अनुसार, दुर्घटना के समय बस लापरवाही से चलाई जा रही थी। बाबई क्षेत्र की पुलिस घटना की जाँच कर रही है

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: सड़क किनारे खड़े डंपर में घुसी कार, चालक जख्मी

 

Don`t copy text!