Bhopal News : सनसनीखेज घटना में थाना प्रभारी ने मामले को दबाया

Share

Bhopal News : एडीसीपी को जानकारी लगी तो गुपचुप तरीके से धारा बदली गई, सवाल पूछने पर थाना प्रभारी कार्रवाई से अनजान दिखे, थाने ने मामले को गोपनीय बताया

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। शहर में हुई एक सनसनीखेज घटना को बेहद हल्का बनाने का मामला सामने आया है। यह घटना भोपाल (Bhopal News) सिटी के तलैया थाना क्षेत्र की है। पीड़िता दलित समाज की लड़की थी। इसके बावजूद दलित अत्याचर निवारण की धारा समेत अन्य बिंदुओं को आला अधिकारियों से थाना प्रभारी ने छुपाने का प्रयास किया। हालांकि जब हकीकत अफसरों को पता चली तो गुपचुप तरीके से धारा बढ़ाई गई। तलैया थाना पुलिस ने प्रकरण को छेड़छाड़ का बना दिया था।

जांच अधिकारी के पास नहीं थी केस डायरी

तलैया थाना पुलिस के अनुसार 25 जून की सुबह लगभग चार बजे 207/22 धारा 354/354—घ/323/506/7/8/9—यू/10 (छेड़छाड़, पीछा करके परेशान करना, मारपीट, धमकाना और पॉक्सो एक्ट के तहत प्रकरण) दर्ज किया गया था। इसमें पीड़िता 15 साल की थी जो कि दलित है। इस मामले का आरोपी सचिन गुप्ता (Sachin Gupta) है जो कि छोला मंदिर थाना क्षेत्र में रहता है। पीड़िता को वह मंदिर घुमाने के बहाने तलैया इलाके में लेकर आया था। मंदिर में ताला बंद होने का पता चलने पर वह एक दोस्त के कमरे में ले गया। यहां उसके साथ गंदी हरकत की गई तो पीड़िता ने विरोध किया। ऐसा करने पर आरोपी ने उसको पीटा भी था। इस मामले में थाना पुलिस ने पहले मामले की जांच एसआई वाएएस मांझी (SI YS Manjhi) के करने की जानकारी दी गई। उनसे प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा कि केस डायरी अभी उनके पास नहीं है।

एडीसीपी ने लगाई फटकार तो बढ़ाई गई धारा

Bhopal News
तलैया थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

इसके बाद थाना प्रभारी राकेश साहू (TI Rakesh Sahu) से प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा कि वे कानून—व्यवस्था की ड्यूटी पर है। उन्हें घटना (Bhopal News) को लेकर कोई जानकारी नहीं है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी सचिन गुप्ता के साथ पीड़िता यह जानकारी उसकी मां को सबसे पहले लगी थी। दरअसल, पीड़िता की मां के मोबाइल से आरोपी ने संपर्क किया था। तमाम कमियां जब सामने आई तो एडीसीपी रामस्नेही मिश्रा (ADCP Ramsnehi Mishra) ने थाने को जमकर फटकार लगाई गई। उसके बाद मामले में नए सिरे से धारा बढ़ाने का निर्णय लिया गया। यह सारी कवायद एडीसीपी रामस्नेही मिश्रा के एक्शन में आने के बाद की गई। पुलिस ने अब इस मामले में बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया है। वहीं आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें:   आबकारी अधिकारी पर ही लगा लोकसभा चुनाव में शराब की बंदरबांट का आरोप

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!