Bhopal Crime News: जानिए क्यों युवती के बारीकी से बयान दर्ज हुए तो मुश्किल में आ सकते हैं पुलिस के यह अधिकारी

Share

Bhopal Crime News:  कोलार में युवती के साथ हुई हैवानियत के बाद अब ऐशबाग थाने में दर्ज छेड़छाड़ की विवादित एफआईआर, जिसके संबंध में बचाव करते थक गए अफसर

Bhopal Crime News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) महिला सुरक्षा को लेकर कई तरह के प्रयोग करती रही है। इसके बावजूद पुलिस विभाग को शर्मसार कर देने वाले कई किस्से सामने आते रहे हैं। ऐसे ही एक मामला पिछले दिनों कोलार इलाके में सामने आया था। इस घटना में टीआई की कुर्सी चली गई थी। कुछ ऐसा ही एक मामला ऐशबाग इलाके से सामने आया है। यदि बारीकी से पीड़ित युवती के बयान दर्ज कर​ लिए जाए तो कई अफसर मुश्किल में आ सकते हैं। बहरहाल हमें वे कई बार सफाई देते—देते थक गए।

यह है मामला

ऐशबाग थाना पुलिस ने बताया कि बुधवार रात लगभग साढ़े नौ बजे छेड़छाड़ जिसमें धारा 354—डी का मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले का आरोपी राम रतन (Ram Ratan) है। फिलहाल रामरतन देवास (Dewas) की जेल में मारपीट के एक मुकदमे में गिरफ्तार किया गया है। इसलिए छेड़छाड़ के मुकदमे में पुलिस अदालत से गिरफ्तारी करेगी। पीड़िता की उम्र 26 साल है जो ऐशबाग इलाके में रहती है। आरोपी आनंद नगर में नाना के मकान में कभी किराए से रहता था। इसलिए दोनों के बीच मेल—मुलाकात होती थी। पुलिस ने फोन पर धमकाते हुए छेड़छाड़ का साधारण मुकदमा दर्ज किया है। यह दर्ज करने के लिए पीड़िता को काफी मशक्कत करना पड़ी। ऐसा उसने दावा करते हुए कई चौंका देने वाली जानकारी दी है। बहरहाल वह धारा की जानकारी नहीं रखती है। इसलिए पुलिस ने जो कहा वह कहती और करती चली गई।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: परेशान हो गई थी पत्नी, पति ने मायके में भी नहीं छोड़ा

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

ऐसा पीड़िता का दावा

Bhopal Crime News
File Clip Courtesy

पीड़िता ने कहा कि रामरतन से उसके रिश्ते बने थे। उस दौरान उसने चोरी से वीडियो और अश्लील तस्वीर खींच ली थी। इस बात की जानकारी उसको नहीं थी। दोनों के बीच संबंध विच्छेद राम रतन परोदिया (Ram Ratan Parodiya) की शादी होने के चलते हो गए थे। लेकिन, पिछले दिनों उसने फोन करके युवती को मुलाकात करने के लिए बोला। उसने इनकार किया कि अब उसकी भी शादी होने वाली है। आरोपी ने नहीं आने पर उसकी वीडियो और फोटो वायरल करने की धमकी दी थी। उसने फोन ब्लॉक किया तो वह पीडिता की भाभी को अभद्र भाषा में बोलते हुए धमकाने लगा। पीड़िता ने दावा किया है कि वह 22 मार्च से ऐशबाग थाना पुलिस के चक्कर काट रही है। उसको नंबर ब्लॉक करने से लेकर तमाम अन्य जानकारी पुलिस से ही मिली थी।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में माफिया को दफनाने का दावा करने वाले मुख्यमंत्रीको राजधानी के इन हालातों पर सवाल अफसरों से जरुर पूछना चाहिए

अफसर यह कहकर कर रहे बचाव

Bhopal Crime News
सांकेतिक चित्र

पीड़िता का कहना था कि थाने में महिला अफसर नहीं थी। इसलिए पुरुष को जो बातें बता सकती थी वह बताई। मूल बातें छुपाने के पीछे उसने यह कहा। उसने कहा कि थाने में जब सुनवाई नहीं हुई तो हेल्प लाइन से मदद मांगी थी। इस मामले में ऐशबाग थाना प्रभारी अजय नायर (TI Ajay Nair) से भी प्रतिक्रिया ली गई। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है। पीड़िता महिला हेल्प लाइन गई थी। वहां से हमारे पास मामला आया। उसके मजिस्ट्रीयल बयान भी हुए है। वहां उसने आरोपी से संबंध वाली कोई भी कहानी नहीं बताई है। यह सारी बातें वह बार—बार बताते रहे। हालांकि हमने भी पुलिस के अफसरों को बताया है कि हमारे पास उपलब्ध पूरी जानकारी पीड़िता ने फोन रिकॉर्ड में दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Accident: बाईक सवार युवक की सड़क दुघर्टना में मौत

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!