BMC News : सीवेज सफाई का ठेका गुपचुप तरीके से प्रायवेट हाथों को सौंपा 

Share

BMC News: सफाई के लिए ली जाने वाली रकम का नहीं होता है हिसाब, कंपनी वाले बोले जल्द छपाई कराएंगे रसीद

BMC News
भोपाल नगर निगम एमआईसी बैठक कक्ष सभागार

भोपाल। शहर में सीवेज सफाई का ठेका निजी हाथों को सौंप दिया गया है। यह पूरी कार्रवाई गोपनीय तरीके से की गई है। अब यदि आपको सैप्टिंक साफ करना है तो उसके लिए एक हजार रुपए देना होंगे। इस दी गईरकम की कोई रसीद भीआपको नहीं मिलेगी। ऐसा जिन्हें काम (BMC News) करने का जिम्मेदारी सौंपी है उन्होंने बताया है। इधर, इस मामले में निगम कमिश्नर व्हीएसचौधरी कोलसानी (VS Chaudhry Kulsani) से प्रतिक्रिया के लिएसंपर्क किया गया तो वे उपलब्ध नहीं हो सके।

लोन में लिया गया है वाहन

जानकारी के अनुसार इस संबंध में 18 फरवरी, 2022 को निगम कमिश्नर ने आदेश जारी किए हैं। यह आदेश जोन 13,14,15 और 16 के लिए जारी किया गया है। प्रत्येक जोन में कम से कम चार वार्ड आते हैं। इस संबंध में पत्राचार जनवरी, 2022 से शुरु किया गया था। जिसके बाद दो प्रायवेट डी स्लजिंग आपरेटर सक्शन वाहन शहर में चलाने के लिए मंजूरी दी गई है। आदेश में कहा गया है कि यह वाहन एनएसकेएफडीसी से लोन पर लिया गया है। दो हजार से चार हजार लीटर के सैप्टिंक टैंक की शिकायत आती है तो यह वाहन वहां जाएंगे। यह काम नितिन कल्याणे (Nitin Kalyane) और महेन्द्र चौहान (Mahendra Chauhan) के पास है। जब नितिन कल्याणे से पैसा भुगतान करने पर रसीद के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी यह प्रकाशित नहीं कराई गई है। जबकि नगर निगम में शिकायतों का निराकरण उसी दिनांक से यह वाहन कर रहे हैं। वाहन से संबंधित विवरण का लेखा—जोखा कौन देखेगा या फिर राशि को लेकर किस तरह का समायोजन लोन में किया जाएगा यह भी नहीं बताया गया है।

यह भी पढ़िए: दुनिया के ताकतवर बोलने वाले देश के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेनी महिलाओं के साथ हो रही इन घटनाओं पर चुप है, जबकि मानवीय सभ्यता के लिए यह खतरनाक संकेत हैं

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: जहर पीने के बाद चाचा को बताया

खबर के लिए ऐसे जुड़े

BMC  News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!