Bhopal Cop News: सीएम की सख्ती के बाद अब पुलिस कमिश्नर हुए सक्रिय

Share

Bhopal Cop News: पुलिस नियंत्रण कक्ष में मैदानी अफसरों से रूबरु होते हुए क्राइम डेटा के जरिए इन थाना प्रभारियों को दिया गया है अल्टीमेटम, घरों में सेंधमारी के साथ बढ़ते वाहन चोरी को लेकर चेताया गया

Bhopal Cop News
भोपाल में अपराध को लेकर पुलिस अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेते हुए भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र।

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने पिछले दिनों कानून—व्यवस्था को लेकर डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना (DGP Sudhir Kumar Saxena) समेत अन्य आला अधिकारियों के साथ बैठक की थी। उसमें मुख्यमंत्री ने अपने अंदाज में डीजीपी को इशारा कर दिया था कि वे मौजूदा व्यवस्थाओं से संतुष्ट नहीं चल रहे हैं। जिसके बाद सभी रेंज में बैठकों और कार्ययोजना (Bhopal Cop News) का काम शुरु कर दिया गया है। इसी तारतम्य में भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने मैदानी अफसरों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। इस दौरान उन्होंने शहर के कुछ थाना प्रभारियों को उनके यहां दर्ज होने वाले क्राइम के आंकड़े बताकर अपने इरादे साफ कर दिए हैं।

पैदल गश्त करेगी थानों की पुलिस, लेकिन बल कहां

बैठक के दौरान जोन वार भोपाल सीपी हरिनारायण चारी मिश्र (Bhopal CP Harinarayan Chari Mishra)  ने समीक्षा की। उनके साथ एडिशनल सीपी अवधेश गोस्वामी और पंकज श्रीवास्तव भी थे। सीपी   ने थाना प्रभारियों को साफ शब्दों में कह दिया है कि वे अपने—अपने क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियों में अंकुश लगाए। गश्त का पैटर्न बदले और पैदल भ्रमण करें। अवैध हथियार, जुआ—सट्टा, आबकारी की कार्रवाई बढ़ाई जाए। महिला संबंधित अपराधों की रोकथाम को लेकर सक्रिय रहें। बस्ती में जाकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करें। ताकि पुलिस का सूचना तंत्र मजबूत हो सके। उन्होंने धार्मिक स्थलों पर लगे लाउड स्पीकर को हटाने के लिए भी कहा। इसके लिए धर्म गुरुओं से मिलकर कार्य करने की सलाह उन्होंने दी। इधर, पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक जोन के दो थाना क्षेत्रों में काफी चोरी की वारदातें हो रही है। उस थाने के प्रभारी यह जानते थे इसलिए उन्होंने अपने मातहत एसआई को ​कमिश्नर के सामने भेज दिया। हालांकि सीपी ने इशारों ही इशारों में साफ कर दिया है कि अब व्यवस्थाएं बदल गई है। थाना प्रभारी से कहा है कि वह वाहन चोरी रोकने के उपाय सोचें। इसके अलावा पुरानी चोरियों के मामलों को लेकर गिरोह को पकड़ने का काम तेजी से करें। बहरहाल, जनता के हित में यह फैसले सही है लेकिन थानों में पर्याप्त बल की कमी न होने के चलते रुटीन के कार्य कई थानों में नहीं हो पा रहे हैं।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cop News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Molestation Case: एयर फोन के बहाने युवती के घर जा पहुंचा मनचला
Don`t copy text!