Bhopal News: सीटी सुनकर चुप नहीं रहना, बस घंटी बजा देना

Share

Bhopal News: अन्ना नगर बस्ती में बच्चों और महिलाओं को गोविंदपुरा संभाग के अफसरों ने बताई सुरक्षा से संबंधित कई तकनीक

Bhopal News
अन्ना नगर में आयोजन को सफल बनाने वाली पुलिस और एनजीओ की यह टीम। चित्र पुलिस विभाग की तरफ से जारी।

भोपाल। आते-जाते सीटी सुनाई दे। नजरें अच्छी देखती हुई दिखाई न दे। छूने का प्रयास करें या फिर आपको लेकर कोई तंज मारे तो घबराना नहीं। यदि आप सीटी पर चुप हो गए तो यह मुश्किलें खड़ी करेगी। यह बातें घर में जरुर बताए और यदि वे चुप रहने की सलाह देते हैं तो 1090 पर कॉल करें। हम आएंगे और हम आपके भाई, पिता बनकर अपना फर्ज निभाएंगे। यह बातें भोपाल (Bhopal News) सिटी के गोविंदपुरा स्थित अन्ना नगर के सामुदायिक केंद्र के नजदीक संवाद कार्यक्रम में एडिशनल डीसीपी राजेश सिंह भदौरिया ने बोली। इस दौरान अशासकीय संस्थाओं की तरफ से आई पदाधिकारियों ने बच्चियों को अच्छे और बुरे स्पर्श को पहचानने की तकनीक बताई।

जानकारी जुटाने की अच्छी तकनीक

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राजेश सिंह भदौरिया (ADCP Rajesh Singh Bhadouriya) ने कहा पुलिस समाज का आईना होती है। छोटी-छोटी बातें छुपाने पर वह समस्या बड़ी हो जाती है। इससे परिवार ही नहीं पुलिस के मैदानी कर्मचारी से लेकर आला अधिकारियों को भी मुश्किलें होती हैें। अफसरों को अपने सुपर विजन अधिकारियों को जवाब देना होता है। इसलिए चुप्पी तोड़े और खुलकर बातचीत करें। कार्यक्रम में बच्चों के बने कानून पॉक्सो अधिनियम के बारे में भी बताया गया। इस जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन गोविंदपुरा ऊर्जा महिला डेस्क के प्रयासों से किया गया था। जिसमें एसीपी गोविंदपुरा संभाग राकेश श्रीवास्तव, निधि सक्सेना, गोविंदपुरा, पिपलानी और अवधपुरी थाने के प्रभारी भी मौजूद थे। जागरूकता कार्यक्रम में महिलाओं और बच्चों के हितों को बचपन बचाओ, उदय, मुस्कान संस्था, नेपाली नेपाली सामाजिक कार्यकर्ता सुनीता पांडे समेत कई अन्य  पदाधिकारी मौजूद थे। इस दौरान महिला पुलिस अधिकारियों ने गोपनीय तरीके से क्षेत्र की समस्याओं को लेकर महिलाओं और बच्चों से भी जानकारी जुटाई।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: शेयर कंपनी की कर्मचारी से बलात्कार
Don`t copy text!