Bhopal Traffic Police: मैदानी अमले को दिया है अजीब टारगेट आप सुनेंगे तो रह जाएंगे हैरान

Share

महिला, बुजुर्ग और परिवार कोई भी हो उनका नाम और नंबर रजिस्टर पर नोट करने के आदेश, भर दीवाली पर परेशान हो रहे लोग, हर बीट से 100 वाहनों को रोकने का दिया गया है टारगेट

Bhopal Traffic Police
हबीबगंज अंडरब्रिज पर वाहन चैक करते हुए यातायात पुलिसकर्मी

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल की यातायात पुलिस (Bhopal Traffic Police) इन दिनों अपने एक ​अजीबों—गरीब आदेश के चक्कर में बदनाम हो रही है। हालांकि यह आदेश लिखित में जारी नहीं किया गया है। आदेश एएसपी ट्रैफिक ने 10 दिन पहले जारी किया है। इस आदेश की वजह से सड़क पर हर वह वर्ग जो सामान्य श्रेणी का है वह परेशान हो रहा है।
पूरे देश में दीवाली की धूम हैं। बाजार में रौनक हैं। इन सबके बीच एक समाचार भोपाल यातायात पुलिस से परेशान कर देने वाला है। यदि आप बाजार जा रहे हैं तो याद रखिए आपको कोई भी यातायात पुलिस (Traffic Police) वाला रोक सकता है। वह आपसे आपका नाम, पता और मोबाइल नंबर के अलावा घर का पता पूछ सकता है। इस बात से आप घबराए नहीं। यह पुलिस सुरक्षा के लिहाज से नहीं कर रही। दरअसल, यातायात के एएसपी प्रदीप सिंह चौहान (Pradip Singh Chouhan) का यह आदेश है। हालांकि इस संबंध में यातायात के कोई भी अधिकारी खुलकर बोलने को राजी नहीं हैं। लेकिन, मैदानी अमला नाम न छापने की शर्त में इस आदेश की पुष्टि कर रहा है। मैदानी अमले का कहना है कि परिवार के साथ जा रहे व्यक्ति को रोकने में उन्हें भी थोड़ी हिचक होती है। लेकिन, आदेश अफसरों का है इसलिए ऐसा करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Kinnar News: किन्नर के घर हुई चोरी, सामान की लिस्ट देख उड़े पुलिस के होश

जानकारी के अनुसार अफसरों ने कहा है कि वह प्रतिदिन ऐसे 100 वाहन रोककर उसे रजिस्टर में दर्ज करेंगे। इन नंबरों की तस्दीक यातायात पुलिस के अफसर अपने तरीके से कर रहे हैं। हालांकि यह कवायद क्यों की जा रही है इसकी ठोस जानकारी बाहर नहीं आ सकी है। लेकिन, यातायात पुलिस की इस कवायद से उन लोगों को भी रोका जा रहा है जो सीट बैल्ट या हेलमेट पहनकर सड़क पर नियमानुसार चल रहे हैं। वहीं कई परिवार इस बात को लेकर नाराज है कि पुलिस उनकी निजी जानकारी सड़क पर खड़ी होकर पूछ रही है। जबकि वह नंबर दर्ज करने के बाद उसको आरटीओ की मदद से हासिल कर सकती है।

Don`t copy text!