Bhopal Lock Down Latest: शहर के 21 घंटों के लिए तीन हजार जवान

Share

Bhopal Lock Down Latest: होली वाले दिन रहेगा अघोषित लॉक डाउन, बैरीकेडिंग करने की योजना!

Bhopal Corona Latest News
राजधानी भोपाल में कोरोना से निपटने तैनात पुलिस अधिकारी संदेश के साथ फाइल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Lock Down Latest) में शनिवार रात नौ बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक तालाबंदी रहेगी। वहीं प्रशासन की सोमवार को अघोषित लॉक डाउन लगाने की तैयारी चल रही है। इस दौरान राशन, दवाई दुकानों के साथ सीमित पेट्रोल पंप खुलेंगे। दूध की सप्लाई सोमवार को सीमित अवधि के लिए होगी। इस अवधि में कच्चे माल की ढुलाई में लगे वाहनों के साथ आवश्यक सामग्री को लाने, ले जाने वाले वाहनों, स्कूल-कॉलेज की परीक्षा के लिए छात्रों और प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों, मरीजों व एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन जाने वालों को छूट रहेगी।

ऐसे रहेगा लॉक डाउन

सीमित संख्या में होने वाले आयोजन में शामिल होने वालों को भी छूट प्रदान की गई है। इनके अलावा अन्य के सड़क पर अकारण घूमने पर कार्रवाई होगी। सोमवार को होली का त्यौहार होने के बावजूद लोगों को बाहर निकलने की अनुमति नहीं रहेगी। कोरोना संक्रमण के चलते प्रशासन ने सार्वजनिक रूप से होली जलाने और मनाने पर प्रतिबंध लगाया है। ऐसे में होली के दिन कोई-किसी के यहां मिलने नहीं जा सकता है। शनिवार रात नौ बजे से कर्फ्यू, रविवार को दिनभर लॉकडाउन और सोमवार को अघोषित लॉकडाउन होने के चलते मंगलवार सुबह छह बजे के बाद ही दुकान, बाजार खुल सकेंगे।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन के लिए पुलिस ने नेता जी को घर से निकलने ही नहीं दिया, नजरबंद नेता ने जब कैमरे में बोला तो यह हाल हुआ

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cyber Crime : नाइजीरिया में बैठे मास्टरमाइंड ने अपने एजेंट की मदद से निकाले साढ़े सौलह लाख रुपए

यहां तैनात रहेगी पुलिस

लॉकडाउन का पालन कराने के लिए भोपाल में 200 चौक-चौराहों पर पुलिस की टीमें तैनात की गई है। इस रविवार-सोमवार होली होने के कारण साढ़े तीन हजार से अधिक पुलिस बल के साथ 250 पाइंट बनाए गए हैं। जहां दिनभर पुलिस बल तैनात रहेगा। अकारण सड़कों पर घूमने वालों की धरपकड़ और विवाद की स्थिति बनने पर उसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस नियंत्रण कक्ष में अतिरिक्त बल मौजूद रहेगा। शनिवार रात से मंगलवार सुबह छह बजे तक पुलिस नियंत्रण कक्ष में एक डीएसपी या एएसपी स्तर के अधिकारी तैनात रहेंगे।

Don`t copy text!