MP Prisoner Department: सिविल से यूनिफॉर्म पोस्ट को लेकर आदेश

Share

MP Prisoner Department: बिन वर्दी वाले डीआईजी, काम तो देखेंगे लेकिन वर्दी नहीं पहनेंगे

MP Prisoner Department
मध्यप्रदेश जेल मुख्यालय- File Photo

भोपाल। मध्यप्रदेश में जेल सुधारात्मक सेवाओं वाले विभाग (MP Prisoner Department) में कई फैसले धड़ाधड़ लिए जा रहे है। पिछले दिनों जेल अधिकारियों की सजा को कम करने आदेश दिया था। इसके बाद ताजा आदेश एक अफसर की तैनाती को लेकर दिया गया है। इसमें जेल विभाग एसीएस ने अधिकारी को वर्दी न पहनने का भी आदेश दिया है।

भीतर ही भी​तर विरोध के सुर!

जानकारी के अनुसार यह आदेश 25 नवंबर को जेल विभाग की अपर सचिव ललित दाहिमा (IAS Lalita Dahima) की तरफ से दिया गया। इसमें जेल विभाग के वरिष्ठ विधि अधिकारी का अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई। सरकार ने वर्तमान कार्य के साथ—साथ जेल मुख्यालय में रिक्त डीआईजी जेल विधि के पद का प्रभार सौंपा। इसके लिए उदय प्रताप सिंह (Uday Pratap Singh) का चयन हुआ था। इसी आदेश में जेल विभाग ने साफ कहा कि सिंह यूनिफॉर्म ड्यूटी वाले नहीं है। इसलिए वे काम तो देखेंगे लेकिन यूनिफॉर्म नहीं पहन सकेंगे। सरकार के इस फैसले को लेकर भीतर ही भीतर विरोध भी चल रहा है। जबकि जेल विभाग के कैडर से ही दूसरे को यह काम सौंपा जा सकता था। इस कारण महकमे में ही बिन वर्दी वाला डीआईजी का आदेश बोलकर उसका मखौल उड़ा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Prisoner Department
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Theft Case: एसी की हवा खाने के बाद चोर का बदला इरादा
Don`t copy text!