Bhopal Murder News: भाजपा नेता राकेश कुकरेजा से पुलिस ने की पूछताछ

Share

Bhopal Murder News: पूर्व महापौर आलोक शर्मा की जन्मदिन पार्टी में हुए थे शामिल, थाने जाने से पहले जिले के एक नेता से अफसर को लगवाया था फोन

Bhopal Murder News
सुनील नामदेव जिसकी बेरहमी से हत्या की गई— ग्राफिक डिजाइन टीसीआई।

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Murder News) के भारतीय जनता पार्टी के गुरुनानक मंडल के अध्यक्ष राकेश कुकरेजा से हत्या के मामले में पूछताछ की गई। यह पूछताछ कई घंटों थाने में चली थी। यह हत्याकांड 25—26 नवंबर की दरमियानी रात हुई थी। हत्या, प्रॉपर्टी डीलिंग कारोबारी राकेश कुकरेजा (Rakesh Kukreja) के ड्रायवर की हुई थी। इस हत्याकांड के मामले में पुलिस अब तक करीब एक दर्जन संदेहियों से पूछताछ कर चुकी है। इस पूछताछ में प्रॉपर्टी डीलर के अकाउंटेंट भी शामिल है।

क्राइम ब्रांच भी जांच में शामिल हुई

सुखी सेवनिया थाना क्षेत्र स्थित पिपलिया जाहिर पीर निवासी 26 वर्षीय सुनील नामदेव (Sunil Namdev) की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। उसकी लाश घर के नजदीक पिपलिया बाज खां स्थित माधवराव सिंधिया स्कूल के नजदीक 26 नवंबर की सुबह लगभग पांच बजे पिता कैलाश नामदेव को मिली थी। वे सब्जी मंडी जाने के लिए घर से निकले थे। बेटे की बाइक सड़क किनारे देखकर वे रुक गए थे। सुनील नामदेव लालघाटी स्थित प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने वाले राकेश कुकरेजा के यहां ड्रायवरी करता था। पहले दिन मौके पर जांच करने अवधपुरी, पिपलानी, सुखी सेवनिया ​समेत अन्य थानों के प्रभारी भी मौके पर पहुंचे थे। अब इस मामले की जांच में क्राइम ब्रांच को भी लगा दिया गया है। जांच के लिए आधा दर्जन से अधिक टीम तैनात की गई है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: पुरानी रंजिश पर दो गुटों में बलवा

अकाउंटेंट अंत्येष्टि पर नहीं पहुंचा

Bhopal Murder News
दाहिनी ​तरफ दिख रहा रजत कैथवास है जिसको कोलार की ब्यूटीशियन हत्याकांड मामले में गिरफ्तार किया गया था। बाई तरफ राकेश कुकरेजा की तस्वीर है। इसमें पूर्व महापौर आलोक शर्मा भी दिख रहे हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि 25 नवंबर की रात को पूर्व महापौर आलोक शर्मा (BJP Leader Alok Sharma) की जन्मदिन पार्टी थी। इस पार्टी में राकेश कुकरेजा भी पहुंचे थे। वे भारतीय जनता पार्टी के गुरुनानक मंडल के अध्यक्ष है। इसलिए वे कई कार्यक्रम पूर्व महापौर को लेकर अक्सर कराते भी रहे हैं। खबर है कि राकेश कुकरेजा को जब थाने में तलब किया गया तो उन्होंने जिलाा भाजपा के एक अधिकारी से पुलिस के अफसर को फोन भी लगवाया था। उनसे हुई पूछताछ के बाद पुलिस ने उनके यहां तैनात अकाउंटेंट को तलब किया। दरअसल, अकाउंटेंट हत्या जैसी घटना के बाद अंत्येष्टि में नहीं पहुंचा था। इसलिए पुलिस के अफसर उस पर शक कर रहे थे। इसके अलावा पुलिस की टीम सुनील नामदेव के बेहद करीबी दोस्त अमन यादव और आकाश से भी पूछताछ कर रही है।

यह सामान नहीं मिला

Bhopal Murder News
पिता कैलाश नामदेव वह जगह बताते हुए जहां इनसेट में मौजूद सुनील पड़ा मिला था। ग्राफिक डिजाइन टीसीआई।

सुनील नामदेव तीन भाईयों और एक बहन में सबसे छोटा था। सुनील नामदेव की हत्या बेहद निर्मम (Bhopal Murder News) तरीके से की गई। उसके दाहिने गाल पर धारदार हथियार से काटा गया। इसके अलावा पीठ में दो गंभीर वार किए गए। वहीं जांघ के नजदीक घातक वार किया गया। आरोपियों ने उसके एक पैर की एडी के नजदीक भी वार किया था। हत्याकांड के बाद पुलिस को उसका पर्स, मोबाइल, टिफिन और नीले रंग की जैकेट भी नहीं मिली। पुलिस की एक टीम उसकी मोबाइल कॉल डिटेल खंगाल रही है। वहीं दूसरी टीम घटनास्थल और उसके आस—पास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है। पिता कैलाश नामदेव (Kailash Namdev) ने बताया कि वे कातिल को सख्त सजा मिलते हुए देखना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: बेटी की शादी के लिए जोड़े गहने घर से चोरी

यह है पूरा मामला

Bhopal Murder News
राजेश सिंह भदौरिया, एएसपी जोन—2, भोपाल— फाइल फोटो— टीसीआई

सुखी सेवनिया थाना पुलिस को 25 नवंबर की सुबह हमीदिया अस्पताल से डॉक्टर वीरेंद्र सिंह (Dr Virendra Singh) ने सुनील नामदेव के मौत की सूचना दी थी। सुखी सेवनिया पुलिस मर्ग 44/21 दर्ज कर मामले की जांच शुरु की। जिसके बाद 25—26 नवंबर की दरमियानी रात लगभग पौने दो बजे 462/21 धारा 302 (हत्या) का मुकदमा दर्ज किया। इसमें फरियादी शासन को बनाया गया। जबकि सुनील नामदेव को परिजन पहले निजी अस्पताल ले गए थे। फिर वहां से हमीदिया अस्पताल उसको भेजा गया था। एएसपी राजेश सिंह भदौरिया (ASP Rajesh Singh Bhadouriya) ने बताया कि इस मामले में सीएसपी अयोध्या नगर सुरेश दामले (CSP Suresh Damle) की निगरानी में अभी जांच की जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद जल्द पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Murder News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!